Move to Jagran APP

शाबश : भटकी बिटिया को पीआरवी पुलिस ने पहुंचाया घर

अपराध रोकने और अपराधियों से लड़ने वाली पुलिस मौका पड़ने पर अभिभावक की भूमिक निर्वहन करती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 10:56 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 10:56 PM (IST)
शाबश : भटकी बिटिया को पीआरवी पुलिस ने पहुंचाया घर
शाबश : भटकी बिटिया को पीआरवी पुलिस ने पहुंचाया घर

अंबेडकरनगर: अपराध रोकने और अपराधियों से लड़ने वाली पुलिस मौका पड़ने पर अभिभावक की भूमिका में भी नजर आती है। बिछड़े बच्चों एवं बुजुर्गों को उनके घर पहुंचाने से लेकर दिव्यांग व मानसिक मंदितों को भी सहारा देकर पुलिस की छवि निखारने में पीआरवी का प्रयास सफल होने लगा है। कई वाकए देखने को मिलते हैं, जबकि एक फोन कॉल पर मदद के लिए यह भगवान बनकर खड़े हो जाते हैं। गत शनिवार को भी कुछ ऐसे ही हालात पुलिस के सामने आए।

loksabha election banner

जहांगीरगंज थाना के माडरमऊ से राजितराम यादव ने डायल-112 पर फोनकर बताया कि एक स्कूली छात्रा अपने घर का रास्ता भूल गई है। वह भटककर स्कूल के गेट पर खड़ी है। बिजली की रफ्तार से यह सूचना पीआरवी दल-1683 को मिली। कमांडर पारसनाथ यादव अपने सब कमांडर सुमित राजभर और पायलट अवनीश कुमार सिंह के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे। बिटिया का अभिभावक बनकर पुलिस ने उसे सुरक्षित होने का अहसास कराया। पूछताछ में छात्रा ने अपना नाम अंजली शर्मा बताया और कहा कि वह राजेसुल्तानपुर थाना के केदरुपुर गांव में अपने नाना के घर रहती है। यहां से वह अपने पिता के घर जहांगीरगंज थाना के कबूलपुर गांव के लिए टैक्सी से निकली थी। गलत वाहन में बैठने से वह भटककर अपने गांव से 20 किलोमीटर दूर माडरमऊ पहुंच गई। दिन भी ढलने लगा था लेकिन अब पुलिस उसके साथ थी, इसलिए उसे कोई डर नहीं था। अभिभावक की भांति पीआरवी टीम ने बिटिया को पुलिस वाहन से उसके नाना के घर केदरुपुर पहुंचाया। यह घटनाक्रम सुनने के बाद परिवार के लोग बिटिया के साथ होने वाली अनहोनी को भांपकर सहम गए। परिवार ने घर की लाज एवं बिटिया की जान बचाने के लिए हाथ जोड़कर पुलिस कर्मियों को धन्यवाद दिया। उधर बेटी को सकुशल घर पहुंचाने के बाद पुलिस कर्मी अगली मदद के लिए सफर पर निकल पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.