Move to Jagran APP

दुकान में घुसकर फाय¨रग, किया मरणासन्न

अंबेडकरनगर : दबंगों ने टेंट हाउस दुकानदार पर जान से मारने की नियत से पिस्टल से फाय¨र

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 09:49 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 09:49 PM (IST)
दुकान में घुसकर फाय¨रग, किया मरणासन्न
दुकान में घुसकर फाय¨रग, किया मरणासन्न

अंबेडकरनगर : दबंगों ने टेंट हाउस दुकानदार पर जान से मारने की नियत से पिस्टल से फाय¨रग किया। गनीमत रही की तीन बार गोली मिस कर गई। इसके बाद पिस्टल की बट व लोहे की रॉड से हमला कर युवक को लहूलुहान कर दिया। पुलिस ने घायल युवक के भाई की तहरीर पर पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन गिरफ्तार कर जेल भेजा है। मामला इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के नगर पंचायत इल्ति़फातगंज कस्बे के आजादनगर वार्ड के बैरमपुर मोहल्ले का है। दीपावली के दिन शाम करीब चार बजे लवकुश पांडेय व श्रवण पांडेय पुत्रगण राजेंद्र पांडेय अपने टेंट हाउस की दुकान पर बैठे थे। भूमि विवाद की रंजिश में सुधांशु पांडेय, आशू पांडेय पुत्रगण वीरेंद्र पांडेय अपने साथी विनोद पांडेय पुत्र रामकरन, विजय एवं पवन पुत्रगण अमरनाथ पांडेय निवासीगण बैरमपुर दुकान में घुस गए और गाली देते हुए आक्रामक हो गए। इस बीच पिस्टल से भाई श्रवण पांडेय पर पिस्टल से तीन बार फाय¨रग करने की कोशिश की, लेकिन गोली मिस कर गयी। इससे पिस्टल की बट से तथा लोहे की रॉड से श्रवण पांडेय के सिर पर वार किया। जिससे श्रवण का सिर फट गया। लवकुश को भी चोटें आई। दोनों भी गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल श्रवण कुमार को सीएचसी टांडा भेजा। जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घायल श्रवण कुमार की हालत नाजुक बताई जा रही है, जबकि लवकुश पांडेय खतरे से बाहर हैं। थानाध्यक्ष जेपी ¨सह ने बताया कि पांच आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विनोद, विजय व पवन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

------------

-युवक पर जानलेवा हमला-

मालीपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के बरौली आशानंदपुर के मजरे मैरवा निवासी संतोष शुक्ल पुत्र भालचंद्र शुक्ल खेत की ¨सचाई के लिए शुक्रवार को पाइप लेने जा रहा था। पहले से घात लगाए लोगों से किसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी। कहासुनी के बीच ही विपक्षी राजेश्वर शुक्ल, दुर्गेश्वर शुक्ल पुत्रगण रामलौटन और अमित शुक्ल पुत्र कृष्णकौल कुदाल, फावड़ा और लाठी-डंडे लेकर युवक को मारने पीटने लगे। धारदार हथियार से युवक के सिर में गंभीर चोटे आई। सूचना पर पहुंचे ग्रामवासी और परिवारीजनों ने चोटहिल युवक को थाने लाए। पुलिस ने वांछित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर घायल युवक को इलाज के लिए नगपुर अस्पताल भेजा। थानाध्यक्ष राम निवास ने बताया कि मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

------------

-आरोपितों पर मुकदमा दर्ज-

टांडा : अलीगंज थाना क्षेत्र के सूरापुर गांव में गुरुवार की सुबह लक्ष्मी पूजा मंडप में आरती चल रही थी। गांव के काफी लोग आरती समाप्त होने के बाद घर चले गए। इसके बाद गांव के अन्य संप्रदाय के तीन युवक पूजा मंडप पर आए। युवकों ने गांव के जितेंद्र कुमार कनौजिया से मंडप बज रहे भक्त गीतों को बंद करने को कहा। जितेंद्र के मना करने पर तीनों युवक जितेंद्र को अपशब्द एवं जाति सूचक शब्द कहते हुए पिटाई करने लगे। शोर पर तीनों युवक जान से मारने की धमकी देते चले गए। थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार राय ने बताया कि गांव के आरोपी युवकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

--------------

-फौजी से मारपीट-

जहांगीरगंज : आलापुर थाना क्षेत्र के मसेना मिर्जापुर निवासी फौजी सूरज ¨सह पुत्र राजेश ¨सह गत सात नवंबर को वह खरीदारी कर रामनगर बाजार से घर जा रहे थे। रास्ते में कुछ लोग पटाखा जला रहे थे। उधर जाने के चलते पटाखा बुझ गया। इससे आरोपियों ने सूरज ¨सह को रोककर पिटाई कर दी तथा धमकी देते हुए भाग निकले। थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने बताया कि घायल फौजी की तहरीर पर चार आरोपियों रामनगर पुरानी बाजार निवासी अमरेश यादव उर्फ अंतू पुत्र राम नवल तथा उदयराज गौड़, आशीष यादव व अनवर अली पुत्र जलालुद्दीन के विरुद्ध मारपीट, धमकी आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.