Move to Jagran APP

बिना परीक्षा के रिजल्ट में खूब बरसे अंक, झूम उठे विद्यार्थी

अंबेडकरनगर सीबीएसई के शुक्रवार को इंटर का परिणाम घोषित करने के बाद शनिवार को य

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 11:22 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 11:22 PM (IST)
बिना परीक्षा के रिजल्ट में खूब बरसे अंक, झूम उठे विद्यार्थी
बिना परीक्षा के रिजल्ट में खूब बरसे अंक, झूम उठे विद्यार्थी

अंबेडकरनगर: सीबीएसई के शुक्रवार को इंटर का परिणाम घोषित करने के बाद शनिवार को यूपी बोर्ड ने भी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया। बगैर परीक्षा के रिजल्ट में खूब अंक बरसे। जिले के होनहारों ने शानदार सफलता पाई है। खराब मौसम की फिक्र किए बगैर बारिश के बीच बच्चे स्कूल पहुंचे और अपनी खुशी साथियों के साथ साझा की।

loksabha election banner

इससे पहले विद्यार्थियों में बिना परीक्षा के आने वाले परिणाम को लेकर उहापोह थी, लेकिन रिजल्ट जारी होते ही आशंका के बादल छंट गए। ज्यादातर बच्चों में उत्साह का माहौल दिखाई पड़ा। इस परिणाम से जहां सामान्य बच्चे काफी खुश नजर आए, वहीं मेधावियों के चेहरों पर कोई खास रौनक नहीं दिखी। उनके अनुसार यदि परीक्षा कराई गई होती तो परिणाम और बेहतर होता। जयबजरंग इंटर कालेज रामनगर के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। यहां हाईस्कूल की वैश्नवी पांडेय, रश्मि यादव और प्रज्ञा प्रजापति ने 94.8 फीसद अंक लाकर संयुक्त रूप से पहला स्थान हासिल किया। इंटरमीडिएट के प्रशांत कुमार 89.6 फीसद अंक पाकर प्रथम स्थान पर रहे। अकबरपुर में स्वामी रामानंद इंटर कालेज का परिणाम भी शतप्रतिशत रहा। प्रधानाचार्य विनोद कुमार पाठक ने बताया कि इंटर में ऋतिक पांडेय, अंश श्रीवास्तव, आस्था सिंह, अनन्या त्रिपाठी, चेल्सी भारती और वीरेंद्र कुमार को 90 फीसद से अधिक अंक मिले। हाईस्कूल के अनंत पांडेय, मनीष कुमार, राजभार्गव, सचिन, शिशिर पटेल, सुमित पांडेय, सचिन वर्मा, नैंसी, पलक आर्या, रिया यादव व संजना को 90 फीसद तक अंक मिले।

अशोक स्मारक इंटर कालेज तमसा मार्ग के मेधावी भी पीछे नहीं रहे। यहां हाईस्कूल में पंजीकृत 280 में 275 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए, जबकि इंटर में 417 में 406 उत्तीर्ण रहे। नगर के मां ब्रह्मादेवी रमाशंकर इंटर कालेज में हाईस्कूल में 172 और इंटर के 204 पंजीकृतों में सभी उत्तीर्ण रहे। प्रधानाचार्य सीडी पांडेय ने बताया कि हाईस्कूल की प्रिया राय 92 फीसद अंक के साथ पहले पायदान पर रहीं, जबकि चंद्रशेखर पांडेय, सौम्या त्रिपाठी, शिखा यादव ने 91.7 फीसद अंक के साथ संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया। तीसरे नंबर पर रहने वाले अश्विन त्रिपाठी, शनीगुप्त, दयावती सिंह ने 91 फीसद अंक अर्जित किया है।

जाफरगंज स्थित महारानी लक्ष्मीबाई मेमोरियल इंटर कालेज में भी 10वी-12वीं के छात्रों का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा। हाईस्कूल में मानसी सिंह, आंशी यादव और अख्तर अली को 91.5 फीसद अंक, रत्नेश कुमार 91.0, चंदन कुमार और महिमा प्रजापति 90.66 फीसद, आदित्य कुमार और आशिया ने 90 फीसद अंक हासिल किया। प्रबंधक डा. अभिषेक सिंह ने बताया कि इंटर में अभिषेक वर्मा 88 फीसद, रीमा निषाद 85.0, शाक्या यादव 84.0 और सिद्धार्थ कुमार ने 83 फीसद अंक प्राप्त किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.