Move to Jagran APP

अल्पसंख्यक क्षेत्रों में योजनाओं का हो क्रियान्वयन : रिजवी

अंबेडकरनगर : राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सैय्यद गैयरूल हसन रिजवी ने बुधवार को कलेक्ट

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 09:54 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 09:54 PM (IST)
अल्पसंख्यक क्षेत्रों में योजनाओं का हो क्रियान्वयन  : रिजवी
अल्पसंख्यक क्षेत्रों में योजनाओं का हो क्रियान्वयन : रिजवी

अंबेडकरनगर : राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सैय्यद गैयरूल हसन रिजवी ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक किया। केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं की मौजूदा स्थिति की जानकारी ली और निर्देश दिया कि अल्पसंख्यक क्षेत्रों के योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन विकास योजना अंतर्गत जिले के अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र चयनित कर विकास के कार्य कराए जाएंगे। इसमें सछ्वाव मंडप, वर्किंग वूमेन हॉस्टल, राजकीय मदरसा तथा प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की स्थापना के साथ विद्यालयों की मरम्मत करना, पाइप लाइन जल योजना, स्ट्रीट लाइट योजना के निर्माण सहित विभिन्न कार्य होना है। उन्होंने योजना का तत्काल लाभ जनपद के सभी अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में दिया जाए इसके लिए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि योजनाओं को लागू करने में कोई भी लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि जनपद स्तर पर कोई भी शिकायत हो तो वह लोग सीधे मुझसे संपर्क कर सकते हैं।बैठक के उपरांत अध्यक्ष जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आएं मदरसा, उलेमाओं और अल्पसंख्यक लोगों के समस्याओं से रूबरू हुए और समस्याओं ने निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को कड़ा निर्देश देते हुए कहा कि समस्याओं का निस्तारण तत्काल कराएं ताकि शिकायतकर्ताओं को जल्द से जल्द न्याय मिल सके। बसपा नेता जुरगाम मेंहदी हत्याकांड मामले में कुछ लोगों से बातचीत करने के बाद उन्होंने जिलाधिकारी को उनके पुत्र को गनर व एक और शस्त्र लाइसेंस जारी करने को कहा। बैठक में जिलाधिकारी सुरेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक शालिनी, जिला विकास अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्र व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

-----------------------

-मदरसा शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

अंबेडकरनगर : राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सभापति को मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ की जिला इकाई ने ज्ञापन सौंपकर मदरसा शिक्षकों का बकाया मानदेय दिलाने की मांग की। इसके अलावा महंगाई भी बढ़ाकर मानदेय में दिलाए जाने की मांग किया। इसके साथ ही मदरसों के अंदर कंप्यूटर शिक्षा की व्यवस्था लागू किया जाए की भी मांग किया। ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष जियाउद्दीन अंसारी, मोहम्मद याकूब, मोहम्मद साजिद, आदित्य नारायण तिवारी, अखिलेश, जहांगीर खान, परवेज अहमद, रमेश कुमार ¨सह, मोहम्मद सिद्दीकी, देवेंद्र पांडेय, प्रदीप यादव, मोहम्मद सलीम, मोहम्मद जावेद आदि मौजूद रहे। वहीं इस्लामिक मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ ऑफ इंडिया के जिलाध्यक्ष अरशद हुसैन ने भी ज्ञापन सौंपकर मानदेय की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.