Move to Jagran APP

हड़ताल समाप्त होते काम पर लौट कर्मी, सेवाएं बहाल

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन योजना के तहत तैनात संविदा कर्मियों की हड़ताल समाप्त होने से स्वास्थ्य सेवाएं बहाल हो रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 11:02 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 11:02 PM (IST)
हड़ताल समाप्त होते काम पर लौट कर्मी, सेवाएं बहाल
हड़ताल समाप्त होते काम पर लौट कर्मी, सेवाएं बहाल

अंबेडकरनगर : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन योजना के तहत तैनात संविदा कर्मियों की हड़ताल समाप्त होने पर सभी अपने पटलों एवं कार्यालयों में लौट आए हैं। जिला चिकित्सालय के अधिकांश पटलों के साथ सीएचसी और पीएचसी पर भी लंबित कार्यों को निपटाया जा रहा है। हड़ताल समाप्त होने से अस्पतालों में मरीजों को सेवाएं मिलने में सुगमता शुरू हुई है। मरीजों की जांच और इलाज की सेवाएं बहाल हो गई हैं। खासकर पैरामेडिकल स्टाफ के कामकाज संभालने से चिकित्सकों को भी राहत मिली है। संविदा कर्मचारी संगठन के जिलाध्यक्ष ने दावा किया है कि सरकार ने चार मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है। उधर, डिप्लोमा फार्मासिस्ट संगठन के सदस्यों ने मांग पूरी नहीं होने पर बांह में काली पट्टी बांधकर काम किया।

loksabha election banner

सोमवार देर शाम प्रदेश सरकार के आश्वासन पर धरने पर बैठे संविदा कर्मियों ने सीएमओ डा. श्रीकांत शर्मा से मिलकर अपना धरना समाप्त कर दिया। संगठन के जिलाध्यक्ष वंशमणि पांडेय ने बताया कि शासन एवं प्रदेश अध्यक्ष के साथ हुई बैठक में वेतन विसंगति, आउटसोर्सिंग, बीमा पालिसी, म्यूचुअल ट्रांसफर की मांगें लिखित में मान ली गईं। इस पर कर्मचारियों ने भी अपनी सहमति दी और हड़ताल समाप्त कर दिया गया। मंगलवार को जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों के कक्ष, जांच केंद्र, फिजियोथेरेपी कक्ष, दवा वितरण, पर्ची पंजीयन पटल आदि पर संविदा कर्मचारी कार्य करते देखे गए। इसके साथ ही फाइलेरिया, घर-घर दस्तक आदि अभियान में भी संविदा कर्मचारी सक्रिय दिखे। सीएमओ डा. श्रीकांत शर्मा ने बताया कि संविदा कर्मियों ने हड़ताल समाप्त कर दी है। उन्हें लंबित कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.