Move to Jagran APP

पेंट व हार्डवेयर दुकान में लगी भीषण आग, लाखों की क्षति

अंबेडकरनगर : नगर के नई सड़क शहजादपुर स्थित राज पेंट एंड हार्डवेयर की दुकान में शि

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 10:38 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 10:38 PM (IST)
पेंट व हार्डवेयर दुकान में लगी भीषण आग, लाखों की क्षति
पेंट व हार्डवेयर दुकान में लगी भीषण आग, लाखों की क्षति

अंबेडकरनगर : नगर के नई सड़क शहजादपुर स्थित राज पेंट एंड हार्डवेयर की दुकान में शनिवार सुबह लगभग साढ़े दस बजे शार्ट-सर्किट से लगी भीषण आग से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आठ दमकल व अग्निशमन कर्मियों के साथ स्थानीय लोगों के सहयोग से लगभग छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। इस भीषण अग्निकांड में प्रशासन की सजगता से कोई जनहानि नहीं होने पाई है।

loksabha election banner

स्थानीय निवासी राजकुमार मोदनवाल की वर्षों पुरानी इस दुकान में शोरूम के अलावा नीचे बेसमेंट में गोदाम है और ऊपर आवास है। आग दुकान के शोरूम में पीछे की ओर से लगी। तत्काल मामले की सूचना अग्निशमन केंद्र व अकबरपुर कोतवाली पुलिस को दी गई। अग्निशमन केंद्र प्रभारी प्रदीप कुमार चौबे दलबल के साथ दमकल की तीन गाड़ियों के साथ पहुंचे और अग्निशमन कर्मियों व स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने की जद्दोजहद करने लगे। इसके बाद एडीएम गिरिजेश त्यागी, एएसपी अशोक कुमार राय, एसडीएम सदर अभिषेक पाठक,सीओ धर्मेंद्र सचान प्रभारी कोतवाल प्रदीप ¨सह भी पहुंच गए। इसके बाद पांच और दमकल की गाड़ियां मंगाई गई। इसके बाद बेसमेंट में घुसकर किसी तरह आग को लगभग छह घंटे बाद साढ़े चार बजे काबू में पाया गया। दुकानदार राजकुमार की मानें तो लाखों रुपये की क्षति हुई है। एएसपी अशोक कुमार राय ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। कोई जनहानि नहीं हुई है।

--------------------- प्राइवेट बस के सहारे ऊपरी तल पर फंसे परिजनों को उतारा गया

अंबेडकरनगर : अग्निशमन केंद्र के प्रभारी प्रदीप कुमार चौबे को जैसे ही सूचना मिली की ऊपरी तल पर आवास है और धुआं अधिक होने से परिजन फंस गए हैं। उन्होंने सबसे पहले एक प्राइवेट बस को दुकान के किनारे लगवाया और इसके बाद कर्मचारियों की मदद से सीढ़ी के जरिए सभी परिजनों को सकुशल बाहर निकाला। दुकानदार राजकुमार मोदनवाल पूरे परिवार के साथ यहीं पर रहते भी थे।

----------------------

खाली कराई गई आसपास की दुकानें

अंबेडकरनगर : सीओ सदर धर्मेंद्र सचान माइक पर एलाउंस कर लोगों से दूर रहने वह नजदीक के दुकानदारों से दुकान खाली करने की अपील कर रहे थे। प्रशासन की इस पहल का असर हुआ और आसपास के दुकानदार व कर्मचारी भी दुकानों से बाहर निकल गाए।

-------------------

आग की लपटें देख भागे फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी

अंबेडकरनगर : म¨हद्रा फाइनेंस के कर्मचारी आग की लपटें व धुआं देखकर भागकर बाहर आ गए। इससे कुछ देर तक अफरा-तफरी मची रही और हर कोई कौतूहल भरी नजरों से तबाही का मंजर देख रहा था।

त्वरित दी जाती सूचना तो टल सकता था हादसा

अंबेडकरनगर : राज पेंट एंड हार्डवेयर की दुकान में अग्निकांड के बीच इस बात की चर्चा भी जोरों पर रही कि शार्ट-सर्किट से जब आग लगी तो दुकानदार व अन्य लोग स्वयं बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया। इसके बाद अग्निशमन केंद्र व पुलिस को सूचना दी गई। लोगों का कहना था कि आग लगते ही तत्काल सूचना दी जाती तो इतना बड़ा हादसा टल सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.