Move to Jagran APP

हेलो कंट्रोल रूम : एक साल से नहीं मिला वोटरकार्ड

मितदाता नामावली पुनरीक्षण अभियान के दौरान गत दिनों करीब 55 हजार नय मतदाता बनाएं गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 10:54 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 10:54 PM (IST)
हेलो कंट्रोल रूम : एक साल से नहीं मिला वोटरकार्ड
हेलो कंट्रोल रूम : एक साल से नहीं मिला वोटरकार्ड

अंबेडकरनगर : मतदाताओं समेत चुनाव संबंधी सभी शिकायतों को सुनने के लिए हेलो कंट्रोल रूम अपनी सार्थकता साबित कर रहा है। मतदान से पहले खामियों को दुरुस्त कराने में इससे मदद मिलने लगी है। मतदाताओं के नाम की त्रुटि के साथ ही मतदाता पहचान पत्र नहीं मिलने की शिकायतों ने जोर पकड़ा है। मतदाता नामावली पुनरीक्षण अभियान के दौरान गत दिनों करीब 55 हजार नय मतदाता बनाएं गए हैं। इसके सापेक्ष जिला निर्वाचन कार्यालय पर पहुंचे 47 हजार 309 मतदाता पहचान पत्रों को वितरित करने की तैयारी है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सरदार सिंह ने बताया कि शेष मतदाताओं को पहचान पत्र मंगाकर वितरित किया जाएगा।

loksabha election banner

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम से मतदाता अपनी समस्याओं का समाधान तलाशने में लगे हैं। यहां 24 घंटे तैनात कर्मी उनकी समस्याओं का निस्तारण बाखूबी कर रहे हैं। रविवार को अकबरपुर विधान सभा के शांतिनगर निवासी राजकुमारी दुबे ने कॉल कर एक साल पहले मतदाता पहचान पत्र के लिए आवेदन करने से अवगत कराया। बताया भाई का तो आया है लेकिन मेरा वोटरकार्ड नहीं मिला। आलापुर विधानसभा के विवेक मिश्र ने वोटरकार्ड गायब होने के बाद नए के लिए साल भर पहले आवेदन के बाद भी नहीं मिलने की शिकायत दर्ज करायी। बीएलओ के माध्यम से मुहैया होने का सुझाव दिया गया। आलापुर के सोनू निषाद ने वोटर लिस्ट में उनका नाम नहीं होने, जलालपुर के सर्वेश कुमार ने वोटरकार्ड नहीं मिलने, टांडा विधानसभा के हसन अहमद तथा इनके भाई हुसैन अहमद ने भी वोटरकार्ड नहीं मिलने की शिकायत दर्ज करायी। कटेहरी के बृजेश ने मतदान करने के संबंध में जानकारी ली तो जलालपुर के रोहित ने शिकायत दर्ज कराया की निर्वाचन नामावली में पत्नी का नाम गलत छपा है। आलापुर के सना परवीन ने भी नामावली में अपना नाम बढ़ाने की जानकारी मांगी। कटेहरी के शिव प्रसाद सिंह निर्वाचन कार्ड गायब होने पर दोबारा बनवाने की जानकारी हासिल की। उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमरनाथ राय ने बताया कि कंट्रोल रूम पर आने वाले शिकायतों का प्रभावी एवं त्वरित निस्तारण किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.