Move to Jagran APP

चुनाव से पहले अधूरे निर्माण कराएं पूरा

अंबेडकरनगर : शासन के नवीन विकास कार्यों के प्रगति समीक्षा बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 09:36 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 09:36 PM (IST)
चुनाव से पहले अधूरे निर्माण कराएं पूरा
चुनाव से पहले अधूरे निर्माण कराएं पूरा

अंबेडकरनगर : शासन के नवीन विकास कार्यों के प्रगति समीक्षा बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इस दौरान जिलाधिकारी सुरेश कुमार, पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र तथा मुख्य विकास अधिकारी उमेश नारायण पांडेय ने अधिकारियों व कर्मचारियों से लेकर जनपद वासियों को दीपावली पर्व के साथी भैया दूज और छठ पर्व की बधाई दी। इस दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। बैठक में अनुपस्थित रहे ¨सचाई विभाग के अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण मांगा गया। डीएम ने मुख्यमंत्री समग्र विकास योजना के तहत जनपद में अपूर्ण कार्यों को तत्काल पूरा कराए जाने को कहा। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

loksabha election banner

निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए डीएम ने सभी लंबित कार्यों को अविलंब पूरा कराए जाने के लिए निर्देशित किया। मुख्य चिकित्साधिकारी को जनपद में दवाइयों की उपलब्धता बनाए रखने के साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं तथा योजनाओं का प्रभावी संचालन किए जाने को कहा। इसके अलावा बच्चों के टीकाकरण तथा सुरक्षित प्रसव पर विशेष ध्यान देने का निर्देश भी दिया गया है। अधिशासी अभियंता राजकीय निर्माण निगम को भीटी, टांडा, जलालपुर तथा अकबरपुर में नवनिर्मित पीएससी, सीएससी तथा मेटरनिटी वार्ड को संचालित करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा। पीएमजीएसवाई अभियंता को निर्देश दिया कि वह निर्धारित समय के भीतर जर्जर सड़कों को गड्ढा मुक्त कराएं। सत्यापन के दौरान खामीं पाए जाने पर दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। बसखारी और उसरहा गांव में पाइप लाइन का कार्य समय से पूरा कराए जाने के लिए भी अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया गया। डीएम ने स्पष्ट किया कि समय से कार्य पूरा नहीं होने पर जवाबदेही तय करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। बिजली विभाग के अभियंता को निर्देश दिया गया कि विद्युतीकरणविहीन गांव को तत्काल सुविधा से संतृप्त किया जाना चाहिए। इसके अलावा विधवा, दिव्यांग और वृद्धा पेंशन योजना से सभी लाभार्थियों को आच्छादित किए जाने के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी को कहा गया। जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि खाद्य पदार्थों के वितरण में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में जिला विकास अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्र, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक प्रदीप कुमार पांडेय, डीपीआरओ रामआशीष चौधरी, जिला पूर्ति अधिकारी नीलेश उत्पल, उप कृषि निदेशक रामदत्त बागला, समाज कल्याण अधिकारी आरके चौरसिया, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संघर्षण लाल समेत सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.