Move to Jagran APP

बाजारों में उमड़ी भीड़, धनतेरस आज

-सबहेड : वाहनों के साथ ही सराफा, मिठाई और कपड़ा संग अंबेडकरनगर : दीपोत्सव क

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 09:36 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 09:36 PM (IST)
बाजारों में उमड़ी भीड़, धनतेरस आज
बाजारों में उमड़ी भीड़, धनतेरस आज

-सबहेड : वाहनों के साथ ही सराफा, मिठाई और कपड़ा संग

loksabha election banner

अंबेडकरनगर : दीपोत्सव का आगाज सोमवार को प्रारंभ हो जाएगा। इसमें प्रथम दिन धनतेरस को धूमधाम से मनाने के लिए लोगों ने तैयारी पूरी हो चुकी हैं। वहीं धनतेरस को लेकर तैयारियां नगर से लेकर ग्रामीणांचल तक जोरों पर है। बाजार में दुकानें दुल्हन की तरह सजाई गई हैं। वाहनों के शोरूम पर खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है। यहां पर विभिन्न ऑफर ग्राहकों को लुभा रहे हैं। लोग माता लक्ष्मी के स्वागत के लिए जमकर खरीदारी कर रहे हैं। रविवार को दिनभर बाजारों में खरीदारों की भीड़ लगी रही। सोमवार को धनतेरस का पर्व मनाया जाएगा। इसके ²ष्टिगत बाजारों में रौनक बढ़ गई है। बाजारों में कपड़े, बर्तनों, गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियों एवं खिलौने की दुकानें सज गई है। नगर के शहजादपुर एवं अकबरपुर कस्बे में आभूषणों की दुकानों को सजाया गया है। दुकानों पर चांदी के सिक्के एवं गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियां सजी हैं। दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों के शोरूम को रंग-बिरंगी झालरों एवं गुब्बारों से सजाया गया है। इतना ही नहीं मिठाई की दुकानों को भी विशेष तौर पर सजाया गया है। धनतेरस को लेकर बर्तन की दुकानों को खासतौर पर सजाया गया है। आभूषण व्यवसाई शिवांश सेठ ने बताया धनतेरस सर्राफा व्यवसाइयों का विशेष त्यौहार है। इस दिन ग्राहक दीपोत्सव पर खरीदारी करना शुभ माना जाता है। इसलिए ग्राहकों की भीड़ होती है।

-----------------

-ग्राहकों को लुभा रहे आकर्षक ऑफर-

अंबेडकरनगर : धनतेरस को लेकर अकबरपुर-शहजादपुर में स्थित सर्राफा प्रतिष्ठान, कपड़ों के शोरुम, बाइक शोरूम तथा चारपहिया शोरूम पर ग्राहकों के लिए कई आफर प्रदान किए जा रहे हैं। कहीं 10 से 50 फीसद तक छूट प्रदान की जा रही है तो कहीं एक पर एक मुफ्त का उपहार प्रदान किया जा रहा है। इसी तरह अन्य दुकानदार अलग-अलग सामानों पर ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक स्कीम चला रहे हैं।

-------------------------

-खरीदारी को लेकर बाजार गर्म-

अंबेडकरनगर : धनतेरस पर बर्तन, इलेक्ट्रानिक, सर्राफा तथा वाहन एजेंसियों पर विशेष तैयारी की गयी है। इसमें टांडा रोड़ स्थित बाइक एजेंसी, ट्रैक्टर एजेंसी, फैजाबाद रोड़ स्थित तीन मोटर साइकिल एजेंसियों के अलावा दो ट्रैक्टर एजेंसियों को दुल्हन की तरह रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। बाइक एजेंसी मालिक रानू सरदार एवं मृत्युजंय ने बताया कि धनतेरस पर अधिकांश ग्राहकों को बाइक मिल सके। इसलिए फाइनेंस की सुविधा भी प्रदान की गयी है। त्यौहार से पूर्व भी लोग खरीदारी कर रहे है, लेकिन बहुत ही कम हो पा रही है। वाहन एजेंसियों पर वाहनों की बु¨कग ग्राहकों द्वारा हो गयी है। शुकुलबाजार : जहांगीरगंज स्थित वाहन एजेंसी के मालिक रामजनम यादव के मुताबिक उनके यहां धनतेरस पर बिक्री के लिए अब तक सौ से अधिक लोगों ने अपनी बाइकें बु¨कग अमाउंट जमा कर पहले से बुक करा लिया है तथा अभी भी बु¨कग का सिलसिला जारी है। नरियांव स्थित दोपहिया एजेंसी के मालिक डॉ. शिव प्रकाश त्रिपाठी के मुताबिक उनके यहां धनतेरस एवं दीपावली पर देने के लिए अब तक लगभग चार दर्जन भिन्न-भिन्न बाइकों की बु¨कग हो चुकी है। रामनगर स्थित वाहन एजेंसी के प्रोपराइटर अंजनी वर्मा कहते हैं कि वर्तमान बाइक बाजार भी कंपटीशन का मार्केट हो गया है। बाइक को लोगों की पहली पसंद बताते हुए उन्होंने कहा कि सबकी अपनी अपनी अलग खासियत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.