Move to Jagran APP

डेंगू से पीड़ित युवक की मौत, महकमे में हड़कंप

अंबेडकरनगर) : युवक की महज तीन दिनों के भीतर डेंगू से मौत की पुष्टि के बाद बदल रहे मौस

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 11:40 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 11:40 PM (IST)
डेंगू से पीड़ित युवक की मौत, महकमे में हड़कंप
डेंगू से पीड़ित युवक की मौत, महकमे में हड़कंप

अंबेडकरनगर) : युवक की महज तीन दिनों के भीतर डेंगू से मौत की पुष्टि के बाद बदल रहे मौसम में बुखार से पीड़ितों में खलबली मची है। गत कई वर्षों के बाद नगर व क्षेत्र में डेंगू की दस्तक को स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से लिया है। चिकित्सकों ने मरीजों को चिन्हित करते करने के लिए अभियान की शुरुआत कर दी है। गत दीपावली के एक दिन पूर्व नगर के पश्चिम तरफ मोहल्ला निवासी कफील अहमद के 18 वर्षीय पुत्र हेलाल अहमद को हल्का बुखार हुआ। पीड़ित को नगर के प्राइवेट अस्पताल के चिकित्सक जांच पड़ताल में कुछ समझ पाते की मरीज की हालत बिगड़ती गई। उसे लखनऊ स्थित अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन बार डायलिसिस के बाद भी न बचाया गया। अंतत: युवक ने मंगलवार को दमतोड़ दिया। युवक में डेंगू बुखार की पुष्टि चरक अस्पताल के चिकित्सकों व परिजनों ने की है। हालांकि नगपुर सीएचसी के अधीक्षक डॉ. जावेद ने बताया कि बीमार युवक को सरकारी अस्पताल नहीं लाया गया। कहा कि यदि सरकारी अस्पताल लाया गया होता तो मरीज को जिला अस्पताल व लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजा जाता। जहां कम समय में बुखार के सिस्टम से डेंगू की पहचान हो जाती और इलाज तत्काल शुरू जाता। वैसे अब तो संक्रामक व डेंगू का यहां कोई केस नहीं आया है।

loksabha election banner

---------जांच में बता दिया गया सामान्य बुखार

जलालपुर : बदले मौसम में नगर के ही बड़ी संख्या बूढ़े बच्चे नगर के विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों में जूझ रहे हैं। यहां के अवैध रूप से संचालित अधिकांशत: पैथालॉजी सेंटरों पर अप्रशिक्षित पैथालॉजिस्टों द्वारा जांच भी संदेह के घेरे में रहती है। बहुतों को हेपेटाइटिस बी, सी तक बता दिया जाता है। वहीं हाल ही में डेंगू से हुई युवक की मौत से पहले नगर के ही एक पैथालॉजी सेंटर पर जांच में सामान्य बुखार बता दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.