Move to Jagran APP

खाद्य निरीक्षकों की हड़ताल जारी, प्रशासन बेफ्रिक

अंबेडकरनगर : प्रदेशीय नेतृत्व के निर्देश पर खाद्य विभाग के विपणन निरीक्षकों का धरना व कार्य

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 09:36 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 09:36 PM (IST)
खाद्य निरीक्षकों की हड़ताल जारी, प्रशासन बेफ्रिक
खाद्य निरीक्षकों की हड़ताल जारी, प्रशासन बेफ्रिक

अंबेडकरनगर : प्रदेशीय नेतृत्व के निर्देश पर खाद्य विभाग के विपणन निरीक्षकों का धरना व कार्य बहिष्कार मंगलवार को भी जारी रहा। इस दौरान जिले के सभी खाद्य निरीक्षक जिला मुख्यालय के शहजादपुर कार्यालय पर धरने पर बैठकर मांगों को पूरी करने की मांग किया। मजे की बात यह है कि धान खरीद शुरू ना होने पर भी शासन-प्रशासन पर कोई असर नहीं देखा जा रहा है। इतना ही नहीं खरीद के तीन जिम्मेदार महकमा के कर्मचारी हड़ताल पर हैं और प्रशासन अन्य तैयारियों में जुटा है। ऐसे में किसानों की आय दोगुना कैसी की जा सकती है। इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। इस बार जिले में सरकारी दर पर धान की खरीद के लिए 55 केंद्र बनाए गए हैं। यूपीफूड एंड सिविल सप्लाई इंस्पेक्टर ऑफिसर्स एसोसिएशन का बैनर 22 सूत्री मांग को लेकर मंगलवार को भी जारी रहा। इसमें कार्य बहिष्कार के साथ सभी कर्मचारी अनिश्चितकालीन धरने पर चले गए हैं। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष योगेश ¨सह ने बताया कि खाद्य विभाग फैजाबाद मंडल के सभी जनपदों के सप्लाई इंस्पेक्टर अपनी मांगों को लेकर धान खरीद तथा पीडीएस व अन्य समस्त कार्य का बहिष्कार करते हुए मांग को पूरी करने को लेकर हड़ताल पर हैं। उन्होंने बताया कि वेतन विसंगितियों सहित कुल 22 सूत्री मांग शामिल है। जब तक मांगे पूरी नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा। अयोध्या प्रसाद ¨सह, लालधर राम, प्रमोद, विजय बहादुर ¨सह सहित सभी पूर्ति एवं विपणन अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

----------

केंद्र पर लटके हैं ताले-

जलालपुर : विभागीय हड़ताल के चलते शासन की निर्धरित तिथि से सप्ताह बाद भी धन खरीद केंद्रों पर ताले लटके मिले। किसानों क़ी माने तो उनका सब्र टूटा तो केंद्र प्रभारियों को फिर किसी भी कीमत पर चहेतों का धान नहीं खरीदने दिया जाएगा। इस संबंध में विपणन निरीक्षक अयोध्या ¨सह ने कहा कि जब तक संवर्ग कर्मियों की मांगें सरकार पूरी नहीं करती धान खरीद केंद्रों के ताले नहीं खुलेंगे। जरूरतमंद किसान हड़ताल से परेशान हैं। प्रकरण ऊपर से जुड़े होने के कारण उपजिलाधिकारी संतोष ¨सह क़ी कार्रवाई केवल हड़ताल क़ी सूचना ही शासन तक पहुंचाने तक सीमित है। ऐसी स्थिति में मौसम के बदलते मिजाज से भी किसान धान के बोरों को दरवाजे पर रखकर सशंकित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.