Move to Jagran APP

विकास, न्याय और आस्था की कसौटी पर खरी उतरी सरकार

अंबेडकरनगर भारत माता की जय व वंदेमातरम का नारा लगा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 11:49 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 11:49 PM (IST)
विकास, न्याय और आस्था की कसौटी पर खरी उतरी सरकार
विकास, न्याय और आस्था की कसौटी पर खरी उतरी सरकार

अंबेडकरनगर: भारत माता की जय व वंदेमातरम का नारा लगा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार को विकास, न्याय और आस्था की कसौटी पर खरा उतरा बताया तो जनता ने एक स्वर में हामी भरी। भाजपा के मंत्रियों व प्रदेश पदाधिकारियों के संबोधन में भी अपने काम की बदौलत आगामी विधानसभा चुनाव में वापस सत्ता पाने की चाहत झलकी। सपा, बसपा, आम आदमी पार्टी तथा कांग्रेस की नीतियों और रीतियों को जमकर कोसा।

loksabha election banner

सीएम ने जनता से पूछा, जो आपके दुख में खड़ा नहीं होता, आपके जीवन से खिलवाड़ करने वाली सपा एवं कांग्रेस के साथ आपको खड़ा होना चाहिए तो सभी ने एक स्वर में कहा, नहीं। फिर पूछा सपा या कांग्रेस की सरकार होती तो श्रीराम मंदिर बनाते, गरीबों को कल्याणकारी योजना का लाभ देते। इन सवालों के जवाब में जनता बोली, नहीं। सीएम ने कहा कि जब विपक्षी दल आपको कोई सुविधा और सुरक्षा नहीं दे सकते, योजनाओं का लाभ नहीं दे सकते, आपकी आस्था का सम्मान नहीं कर सकते तो क्या इनका समर्थन करना चाहिए। जनता ने जवाब दिया, नहीं। सीएम ने कहा कि यही समझने की आवश्यकता है। जाति-धर्म के नाम पर लड़ाने वाले लोग बाद में जातिवाद का बीज बोकर जातियों का सौदा करते हैं। ऐसे लोगों को चुनाव में आने का अधिकार नहीं। इनके आने पर जनता को जमानत जब्त करना होगा। संबोधन के अंत में सीएम ने सबको दीपावली की बधाई देते हुए जय-जय श्रीराम का तीन बार संबोधन कर लौट गए।

--------------------

तुष्टीकरण नहीं होगा : सात साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया था। सीएम ने कहा, हम विकास करेंगे सबका, योजनाओं का लाभ देंगे सबको, लेकिन किसी एक का तुष्टीकरण नहीं होने देंगे। इस संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे।

--------------------

भाजपा के लिए प्रदेश ही परिवार : दीपावली पर जिले की जनता को उपहार देते हुए सीएम बोले, पहले की सरकारों में उनके लिए परिवार ही प्रदेश होता था। इसके बाहर वह लाभ नहीं देते थे। भाजपा के लिए प्रदेश ही परिवार है। ऐसे में हम आपके लिए उपहार लेकर दीपावली मनाने आए हैं। पहले की सरकारों में किसान आत्महत्या करता था, और आज किसी को यह कदम उठाने के लिए विवश नहीं होना पड़ रहा। पिछली सरकारों में वादे हुए, लेकिन अमल नहीं किया जाता था। अब उम्मीदें साकार हो रही हैं। पहले भर्ती निकाल कर एक खानदान वसूली पर निकल जाता था। आज की सरकार साढ़े चार लाख युवाओं को नौकरी देने के बाद अब स्मार्ट फोन और टैबलेट देने की तैयारी में है।

--------------------

सरकार का बुल्डोजर खड़ा : पहले सरकारें भेदभाव करती थीं, गरीबों का हक लूटती थीं। गुंडे अराजकता फैलाते थे, माफिया गरीबों और व्यापारियों की संपत्ति पर कब्जा करते थे। आज जबरन कब्जा करने वाले के घर सरकार का बुल्डोजर खड़ा मिलता है।

--------------------

सुहेलदेव को किया याद : जाति के नाम पर राजनीति करने वाले अपने महापुरुषों का सौदा करने से कोताही नहीं बरतते। भाजपा सरकार महाराजा सुहेलदेव का बहराइच में भव्य स्मारक बना रही है। इस दौरान उन्होंने सुहेलदेव के पराक्रम का बखान किया। इससे इतर श्रीराम जन्मभूमि पर हमला करने वालों पर दर्ज मुकदमों को पिछली सरकारों ने वापस लिया।

--------------------

जनता ने भरी हामी : मुख्यमंत्री ने आस्था, न्याय, विकास व सभी जाति, वर्ग, पंथ के गरीबों को लाभ देकर अपने साथ जोड़ने वाली सरकार का साथ देंगे स्वर बुलंद किया तो जनता ने हामी भरी। सीएम ने कहा कि पहले की सरकार में होली, दीपावली, रामनवमी, जन्माष्टमी, शिवरात्रि, कांवड़ यात्रा आने पर क‌र्फ्यू लग जाता था। इसके लिए दंगा होने का खतरा बताया जाता था। आज साढ़े चार साल में एक भी दंगा नहीं हुआ। अब हेलिकाप्टर से पर्व पर फूलों की वर्षा होती है।

--------------------

विपक्षियों के रंग बदलने से शर्माता गिरगिट : कोरोना महामारी काल में विपक्षी गुमराह कर रहे थे। इनके रंग बदलने से गिरगिट भी शर्माता है। याद दिलाया कि वर्ष 2005 से 2014 तक सत्ता के दौरान विपक्षी कहते थे कि राम थे ही नहीं। राम काल्पनिक हैं। आज जब रामजन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण शुरू हुआ तो कहने लगे कि राम सबके हैं। कितनी जल्दी पल्टी मार गए। सपा, कांग्रेस व बसपा के नेता कोरोना काल में जनता की मदद के बजाए घरों में कैद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.