Move to Jagran APP

हड़ताल पर डटे रहे बैंक कर्मचारी, जमा-निकासी को भटके लोग

पना आंदोलन शनिवार को भी जारी रखा। जिले में संचालित सरकारी एवं गैरसरकारी बैंकों की

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 11:09 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 11:09 PM (IST)
हड़ताल पर डटे रहे बैंक कर्मचारी, जमा-निकासी को भटके लोग
हड़ताल पर डटे रहे बैंक कर्मचारी, जमा-निकासी को भटके लोग

अंबेडकरनगर : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (एएफबीयू) के आह्वान पर दूसरे दिन भी बैंक हड़ताल से जनपद का व्यापार पूरी तरह ठप रहा। बैंक कर्मचारियों ने वेतन समझौता लागू करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर अपना आंदोलन शनिवार को भी जारी रखा। जिले में संचालित सरकारी एवं गैरसरकारी बैंकों की 178 शाखाएं पूर्ण रूप से बंद रहीं।

loksabha election banner

दूसरे दिन अधिकांश एटीएम सूखे रहे, उपभोक्ता कैश निकालने के लिए एटीएम के चक्कर काटते रहे। एटीएम के बाहर नो-कैश की सूचना चस्पा होने के चलते उपभोक्ताओं को मायूसी हाथ लगी। दो दिवसीय बैंक कर्मियों के घोषित हड़ताल के दूसरे दिन मोटरसाइकिल व चारपहिया वाहनों के शोरूम पर भी सन्नाटा पसरा रहा। मोटरसाइकिल व्यापारी रविभद्र सिंह ने बताया कि साप्ताहिक बंदी की तैयारी हम लोग पहले ही कर लेते हैं, लेकिन अचानक दो दिनों की बंदी ने कारोबार पूरी तरह ठप कर दिया। ट्रैक्टर व्यवसायी प्रदीप पांडेय ने बताया कि हमारा पूरा व्यापार बैंक पर आधारित है। बंदी के चलते दो दिनों से एक भी गाड़ी नहीं बिक सकी है। ट्रैक्टर कारोबार पूरी तरह से प्रभावित रहा।

बैंक हड़ताल से बड़े व्यवसायियों के साथ खुदरा व्यवसायियों को लाखों का नुकसान उठाना पड़ा। हड़ताल से दो दिनों में चार सौ करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित रहा। पटेल नगर स्थित सिडीकेट बैंक बंद था। शास्त्रीनगर के सुनील पांडेय ने बताया कि बैंक के बगल लगे एटीएम में भी ताला बंद है। कल से एटीएम पैसा निकालने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन नगर के ज्यादातर एटीएम में कैश खत्म हो चुका है। बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से कैश निकाल रहा था। उपभोक्ताओं की भीड़ के चलते दो घंटे में यहां भी कैश समाप्त हो गया।

बैंक एसोशिएशन के पदाधिकारियों ने सभी बैंक की शाखाओं में घूम-घूमकर बंदी सफल बनाने के लिए कर्मचारियों का हौसला अफजाई किया। बैंक बंद हाने से जमा-निकासी के लिए ग्रामीण क्षेत्र से आए उपभोक्ता अधिक परेशान दिखे। हड़ताल में शामिल आत्माराम मिश्र, प्रमोद कुमार, सत्यम सिंह, प्रभात शेखर त्रिपाठी, राजकुंवर यादव, अमिताभ बाजपेयी, अजय मौर्य, महेश उपाध्याय समेत समस्त बैंकों के अधिकारी-कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर मांग पूरी करने की मांग सरकार से की। एलडीएम आशीष सिंह ने बताया की दो दिनों में 400 करोड़ से अधिक कारोबार प्रभावित हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.