Move to Jagran APP

बैंक में छुट्टियां पड़ते ही एटीएम की सूख जाती हलक

है। जबकि सप्ताह में दो अवकाश आए आते हैं जबकि शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहता है। इसके बाद भी एटीएम में कैश की उपलब्धता सुचारू रखने के प्रति सक्रियता नहीं दिखाई जाती। अवकाश की जानकारी होने के बावजूद एटीएम में कैश रिफिल करने में लापवाही हो रही है। इससे उपभोक्ताओं को खाते में धन होने के बावजूद खाली हाथ लौटना पड़ा। एटीएम में कैश नहीं होने से एटीएम संचालकों व अधिकारियों की लापरवाही साफ नजर आती

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 10:13 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:09 AM (IST)
बैंक में छुट्टियां पड़ते ही एटीएम की सूख जाती हलक
बैंक में छुट्टियां पड़ते ही एटीएम की सूख जाती हलक

अंबेडकरनगर : अवकाश के दिनों में कैश को लेकर होने वाली किल्लत अब आम समस्या बनने लगी है। बैंक कर्मियों की लापरवाही और मनामनी के चलते ग्राहकों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। जबकि सप्ताह में दो अवकाश आए आते हैं, जबकि शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहता है। इसके बाद भी एटीएम में कैश की उपलब्धता सुचारू रखने के प्रति सक्रियता नहीं दिखाई जाती। अवकाश की जानकारी होने के बावजूद एटीएम में कैश भरने में लापरवाही हो रही है। इससे उपभोक्ताओं को खाते में धन होने के बावजूद खाली हाथ लौटना पड़ता है। एटीएम में कैश नहीं होने से एटीएम संचालकों व अधिकारियों की लापरवाही साफ नजर आती है। रविवार को जागरण की टीम एटीएम की हकीकत परखी तो कहीं नो-कैश तो कहीं नेटवर्क खराब होने का बोर्ड लटकता मिला। यह देख उपभोक्ता मायूस लौटे। शहर में दर्जनों एटीएम के चक्कर काटने के बाद भी नकदी नहीं मिली।

loksabha election banner

----

दृश्य एक : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शहजादपुर के एटीएम की सुरक्षा में लगाए गए गार्ड भी नहीं मिला। कैश की चाह में आए लोग बिना कैश लिए मायूस लौटते देखे गए। मालीपुर से आए संतोष गुप्ता ने बताया वैवाहिक कार्यक्रम में जाना है। कैश निकालने आया लेकिन कैश नहीं मिला।

²श्य दो : एसबीआई ग्रामीण बैंक के भवन में लगा एटीएम ग्राहकों को मुख चिढ़ाता मिला। लोगों की भीड़ अपना अपना एटीएम लगा बैलेंस निकालने की कोशिश में जुटे रहे। लेकिन कैश नहीं होने से लोग खाली हाथ लौटे। राजू वर्मा ने बताया अवकाश के दिनों में अक्सर एटीएम धोखा देते हैं।

दृश्य तीन : जिला मुख्यालय का सबसे व्यस्ततम स्थान रोडवेज के बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में नो-कैश का बोर्ड लटका मिला। बंद एटीएम के बाहर यात्री व आम लोग कैश निकालने को परेशान दिखे। एटीएम के निकट खड़े राजकुमार सोनी ने बताया कि कैश नहीं नकल रहा है। यहां यात्रियों की भीड़ ज्यादा रहती है। इसके बावजूद एटीएम के संचालन में लापरवाही है।

---

कैश की किल्लत नहीं है। एटीएम में कैश भरने वाले संचालकों को अवकाश के दिनों में कैश की कमी नहीं हो इसके निर्देश पहले ही दिए गए हैं। जांच कर संचालकों को नोटिस दी जाएगी।

आशीष सिंह

एलडीएम, अंबेडकरनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.