Move to Jagran APP

Ambedkarnagar News: भीम आर्मी के कार्यकर्ता की हत्या, पेड़ पर लटकाया गया शव, ग्रामीणों ने किया हंगामा

आलापुर जमलापट्टी गांव के नसीरपुर मजरे के अरुण कुमार का शव मंगलवार को प्रातः उसके घर से करीब 500 मीटर दूर बाग में पेड़ से फंदे पर लटका देखा गया। उसका दोनों हाथ पीछे की तरफ मोड़कर तो वहीं पैर जमीन से लगकर घुटनों से मोड़कर बांधा गया हुआ था।

By omkar vermaEdited By: Shivam YadavPublished: Tue, 20 Sep 2022 10:55 PM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 12:25 AM (IST)
Ambedkarnagar News: भीम आर्मी के कार्यकर्ता की हत्या, पेड़ पर लटकाया गया शव, ग्रामीणों ने किया हंगामा
भीम आर्मी के कार्यकर्ता की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया।

अंबेडकरनगर, जागरण संवाददाता। भीम आर्मी के कार्यकर्ता की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया। पुलिस को ग्रामीणों ने शव उतारने से रोक दिया। डीएम व एसपी ने हत्या में शामिल आरोपितों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर शव पेड़ से उतारा जा सका। डीएम ने तीन सदस्यीय मेडिकल टीम द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट का आदेश दिया है। 

loksabha election banner

आलापुर थाना के जमलापट्टी गांव के नसीरपुर मजरे के अरुण कुमार का शव मंगलवार को प्रातः उसके घर से करीब 500 मीटर दूर बाग में पेड़ से फंदे पर लटका देखा गया। उसका दोनों हाथ पीछे की तरफ मोड़कर तो वहीं पैर जमीन से लगकर घुटनों से मोड़कर बांधा गया हुआ था। स्वजन तथा ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई। 

पुलिस पर लापरवाही का आरोप

पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने घटना की पृष्ठभूमि में मुकामी पुलिस की लापरवाही का जिम्मेदार ठहराते हुए बिना किसी सक्षम अधिकारी के आने तक शव को पेड़ से उतारने से रोक दिया। 

ग्रामीणों के आक्रोश को देख जहांगीरगंज, राजेसुलतानपुर, हंसवर, बसखारी थानों की पुलिस भी बुला ली गई। डीएम सैमुअल पाल एन व एसपी अजीत कुमार सिन्हा घटना स्थल पर पहुंचे और स्वजनों, भीम आर्मी नेताओं से वार्ता किया। स्वजन ने भूमि विवाद में अरुण की हत्या कर शव पेड़ से लटकाने का आरोप लगाया। 

ग्राम प्रधान की भूमिका पर भी उठे सवाल

ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए उनके द्वारा भोर चार बजे फोन कर बुलाने का आरोप लगाया। एक सप्ताह पूर्व दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद में पुलिस एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए मृतक के पुत्र के विरुद्ध छेड़खानी का मुकदमा दर्ज करने का आरोप भी लगाया। एसपी ने जांच व संलिप्त सभी आरोपितों की हर हाल में गिरफ्तारी का भरोसा दिया। भीम आर्मी नेताओं ने भी स्वजन को समझाया। 

पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप

मृतक का लंबे अरसे से भूमि विवाद पड़ोसी से चल रहा था। इसके चलते कई बार दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आए और मारपीट भी हुई। थाने पहुंचने या पहले ही कार्रवाई की बजाय लीपापोती की जाती रही। एक सप्ताह पूर्व भी दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। 

दोनों पक्षों को थाने से टरका दिया गया। एसपी को मारपीट के दौरान पीठ पर लगी चोट का निशान दिखाते हुए मृतक के पुत्र सूरज ने आरोप लगाया कि फिर एकतरफा कार्रवाई करते हुए पुलिस ने विपक्षी की तरफ से उस पर छेड़खानी का मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस लगातार दबाव बनाती रही। 

डीएम ने कही यह बात

जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन ने कहा, नसीरपुर गांव में पेड़ से लटका शव मिलने की जानकारी पर मैं एसपी के साथ पहुंचा। ग्रामीणों व स्वजन को समझा-बुझाकर शांत कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.