Move to Jagran APP

Ambedkar Nagar News: गैंगस्टर यासीन उर्फ निन्हा की 63 लाख की संपत्ति कुर्क; नौस के कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

नेवारी दुराज के यासीन उर्फ निन्हा लंबे समय से गोवध की घटनाओं में संलिप्तता को लेकर चर्चित रहा है। गोवध पशु क्रूरता मारपीट सहित 18 मुकदमों में यह वांछित है। गुंडा एक्ट व गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई की गई है।

By omkar vermaEdited By: Shivam YadavPublished: Sun, 18 Sep 2022 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 12:01 AM (IST)
Ambedkar Nagar News: गैंगस्टर यासीन उर्फ निन्हा की 63 लाख की संपत्ति कुर्क; नौस के कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज
गोवध के मामलों में चर्चित गैंगस्टर की 63 लाख की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क किया।

अंबेडकरनगर, जागरण संवाददाता। एसडीएम व सीओ के नेतृत्व में गोवध के मामलों में चर्चित गैंगस्टर की 63 लाख की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क किया। नेवारी दुराज के यासीन उर्फ निन्हा लंबे समय से गोवध की घटनाओं में संलिप्तता को लेकर चर्चित रहा है। कई बार पुलिस कार्रवाई भी हो चुकी है।

loksabha election banner

गोवध, पशु क्रूरता, मारपीट सहित 18 मुकदमों में यह वांछित है। गुंडा एक्ट व गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई की गई है। गत नौ सितंबर को ही जिलाधिकारी के आदेश पर जिला बदर की कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसके आवासीय भवन पर नोटिस चस्पा किया था। 

रविवार को एक बार फिर जिलाधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस बल के साथ एसडीएम रोशनी यादव, सीओ राम बहादुर सिंह, थानाध्यक्ष जहांगीरगंज विजय प्रताप तिवारी, राजेसुलतानपुर नागेंद्र सरोज व आलापुर कोतवाल श्रीनिवास पांडेय की मौजूदगी में यासीन उर्फ निन्हा की 63 लाख की अनुमानित कीमत की संपत्ति तीन गाटों में स्थित उसके आवासीय मकान को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया। संपत्ति की खरीद-फरोख्त पर रोक संबंधी वैधानिक चेतावनी भी ध्वनि विस्तारक यंत्र से की गई। एसडीएम ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर के तहत यह कार्रवाई हुई है।

नौस के 24 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज, आठ गिरफ्तार 

अंबेडकरनगर। सरकार का पुतला दहन करने वाले नौजवान भारत सभा के 12 नामजद समेत 24 कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने आठ नामजद कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। लखीमपुर खीरी जिले में सगी बहनों के साथ दुष्कर्म व हत्या की घटना पर विरोध जताते हुए शनिवार को राजेसुल्तानपुर थाने के साबितपुर बाजार में नौजवान भारत सभा के मित्रसेन व विंद्रेश की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन व नारेबाजी की। 

इस दौरान प्रदेश सरकार का पुतला फूंका था। आरोप लगाया कि आंकड़ों में देश व प्रदेश में दुष्कर्म एवं महिला उत्पीड़न की घटनाओं में वृद्धि हुई है। फूहड़ गाने, अश्लील विज्ञापनों, गंदी फिल्मों, पोर्न साइटों व हिंसक दृश्यों से समाज में बढ़ रही विकृतियों के लिए जिम्मेदार मानते हुए रोक लगाने की मांग की गई थी। तत्समय प्रदर्शन व पुतला दहन की भनक भी पुलिस को नहीं लग सकी थी। 

जानकारी होने पर पुलिस कार्रवाई में जुट गई नौवजवान भारत सभा के मित्रसेन व विंद्रेश सहित 12 नामजद व अज्ञात के विरुद्ध सरकार के विरुद्ध लोगों को भड़काने, विद्रोह करने का मामला दर्ज किया। रात में नामजद लोगों के घरों पर ताबड़तोड़ दबिश देकर आरोपितों की तलाश शुरू की। 

आरोपितों के नहीं मिलने पर स्वजनों को उठा लिया। सुबह मित्रसेन तथा विंद्रेश ने थाने पर समर्पण कर दिया। दबिश के दौरान स्वजनों से बदसलूकी करने का भी आरोप पुलिस पर लगाया। 

थानाध्यक्ष नागेंद्र सरोज ने बदसलूकी से इंकार किया है। बगैर अनुमति प्रदर्शन करने के अलावा प्रदेश सरकार का पुतला जलाने के मामले में नामजद 12 लोगों में मित्रसेन व बिंद्रेश सहित आठ लोगों गिरफ्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.