Move to Jagran APP

सात केंद्रों पर 1053 कोरोना योद्धाओं को लगा टीका

कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण में दूसरा चरण का अभियान सात केंद्रों के 20 बूथ पर टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 10:00 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 10:00 PM (IST)
सात केंद्रों पर 1053 कोरोना योद्धाओं को लगा टीका
सात केंद्रों पर 1053 कोरोना योद्धाओं को लगा टीका

अंबेडकरनगर : कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण में दूसरा चरण का अभियान सात केंद्रों के 20 बूथों पर चला। प्रत्येक बूथ पर 100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। यहां कुल 1053 कोरोना योद्धाओं को टीका लगाया गया।

loksabha election banner

जिला अस्पताल व सीएचसी अकबरपुर में दो बूथ बनाएं गए। यहां एसीएमओ डॉ.एके गुप्त मौजूद रहे। सीएचसी टांडा व राजकीय मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर में चार-चार बूथ बनाएं गए। यहां पर उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संजय कुमार वर्मा के नेतृत्व में टीकाकरण हुआ। सीएचसी भियांव में दो, बसखारी में दो बूथ बनाएं गए। यहां डॉ. आशुतोष सिंह की निगरानी में हुआ। सीएचसी जलालपुर में चार बूथ बनाएं गए थे। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने अकबरपुर, जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। बताया कि 28 और 29 जनवरी को फिर टीकाकरण किया जाएगा।

सीएमएस समेत डॉक्टरों ने लगवाया टीका : जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. ओम प्रकाश ने शुक्रवार को टीका लगवाया। इस बीच यह 30 मिनट तक आ‌र्ब्जरबेशन रूम में आराम करने के बाद उन्हें कोई समस्या महसूस नहीं हुई। इनके अलावा चिकित्सालय के डॉ. एनके त्रिपाठी, डॉ. आरके सिंह, डॉ. आरपी जायसवाल, डॉ. भानुमती वर्मा ने भी टीका लगवाया।

-मेडिकल कॉलेज सबसे आगे तो भियांव फिसड्डी : दूसरे चरण के टीकाकरण में मेडिकल कॉलेज 314 लोगों का टीका लगा पहले स्थान पर रहा। जिला अस्पताल में 80, सीएचसी टांडा में 225, बसखारी में 124, सीचएसी अकबरपुर में 115, जलालपुर सीएचसी पर 138 तथा भियांव में 58 कोरोना योद्धाओं को टीका लगाया गया।

-टीका है सुरक्षित : स्वास्थ्य विभाग ने स्पष्ट किया कि टीकाकरण के लिए कोविशील्ड दिया जा रहा है। इसमें प्रत्येक वाइल में 10 डोज है। एक वाइल से 10 लोगों को टीकाकरण किया जा रहा है। विभाग ने यह आश्वस्त किया है कि कोविड टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित और असरदार है।

-नियमों का पालन जरूरी: मास्क का इस्तेमाल, नियमित साबुन पानी से हाथ धोना, हैंड सेनिटाइजर का इस्तेमाल, छह फीट की शारीरिक दूरी रखने का पालन, कोविड के लक्षण दिखने पर स्वयं को आइसोलेशन करना, लक्षण की आशंका पर तत्काल जांच कराना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.