Move to Jagran APP

राज्य विश्वविद्यालय के जंतु विज्ञान का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल

राज्‍य विवि के जंतु विज्ञान का प्रश्‍नपत्र परीक्षा खत्म होने के एक घंटे पहले सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्र वायरल हुआ। लोग एक-दूसरे को शेयर भी करने लगे। इससे हड़कंप मच गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 09:59 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 10:47 AM (IST)
राज्य विश्वविद्यालय के जंतु विज्ञान का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल
राज्य विश्वविद्यालय के जंतु विज्ञान का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल

प्रयागराज : प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भैया) विश्वविद्यालय से संबद्ध सहसों स्थित एक महाविद्यालय से जंतु विज्ञान का पर्चा शनिवार को वायरल हो गया। परीक्षा खत्म होने के एक घंटे पहले ही प्रश्नपत्र के सोशल मीडिया पर वायरल होने से खलबली मच गई।

loksabha election banner

परीक्षा समाप्त होने के एक घंटे पूर्व प्रश्नपत्र हुआ वायरल

शनिवार को राज्य विश्वविद्यालय से संबद्ध सहसों के एक महाविद्यालय में पहली पाली में बीएससी द्वितीय वर्ष की जंतु विज्ञान की परीक्षा थी। परीक्षा खत्म होने के एक घंटे पहले ही सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्र वायरल हो गया। प्रश्नपत्र को लोग शेयर करने लगे। इसके साथ ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि कस्बे के ही एक महाविद्यालय से पर्चा लीक हुआ है। इसके साथ ही विद्यालय के पास ही लोग पर्चे को हल कर रहे हैं।

विवि की परीक्षा नियंत्रक बोलीं

इस बारे में प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भैया) विश्वविद्यालय की परीक्षा नियंत्रक विनीता यादव का कहना है कि सूचना मिली है। किसी छात्र ने एक घंटे पहले प्रश्नपत्र वायरल किया है। मामले की जांच कराई जा रही है।

इलेक्ट्रानिक डिवाइस मिलने पर डिबार होगा केंद्र

सोशल मीडिया पर जंतु विज्ञान का प्रश्नपत्र वायरल होने के बाद परीक्षा नियंत्रक विनीता यादव ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि यदि किसी भी केंद्र पर परीक्षा के दौरान कोई परीक्षार्थी मोबाइल अथवा कोई इलेक्ट्रानिक डिवाइस का इस्तेमाल करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सामूहिक नकल के आरोप में केंद्र को डिबार कर दिया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक ने सभी महाविद्यालयों को यह भी निर्देश दिया कि जब तक पूरी परीक्षा खत्म नहीं हो जाती किसी भी परीक्षार्थी को केंद्र से बाहर न निकलने दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.