Move to Jagran APP

युवा क्रांति के कार्यकर्ताओं ने पुलिस का पुतला फूंकने की कोशिश की, तीन हिरासत में Prayagraj News

युवा क्रांति के कार्यकर्ताओं ने पुलिस का पुतला जलाने की कोशिश की। हालांकि पुलिसकर्मियों ने ऐसा करते हुए तीन लोगों को पकड़ लिया। उनका चालान कर दिया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 06:22 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 06:22 PM (IST)
युवा क्रांति के कार्यकर्ताओं ने पुलिस का पुतला फूंकने की कोशिश की, तीन हिरासत में Prayagraj News
युवा क्रांति के कार्यकर्ताओं ने पुलिस का पुतला फूंकने की कोशिश की, तीन हिरासत में Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह पर मुकदमा दर्ज करने के विरोध में बाबूगंज में युवा क्रांति के कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन का पुतला फूंकने का प्रयास किया। मौके पर रही पुलिस ने तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बाद में उनका शांतिभंग की आशंका में चालान कर दिया।

loksabha election banner

मोहर्रम के दिन केसरिया झंडा लगाने के मामले में नोटिस मिलने से थे आक्रोशित

मोहर्रम के दिन कुंडा के शेखपुर गांव में हनुमान मंदिर के सामने और बाबूगंज में कर्बला के पास हाईवे के किनारे केसरिया झंडा लगाया था। एसडीएम ने झंडा हटाने की नोटिस उदय प्रताप सिंह को दिया था। इसके बाद भी झंडा नहीं हटाया गया। इस पर कुंडा कोतवाल ने उदय प्रताप ङ्क्षसह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था। इसके विरोध में युवा क्रांति के कार्यकर्ताओं ने बाबूगंज बाजार में पुलिस प्रशासन का पुतला फूंकने का ऐलान किया था। इसके मद्देनजर सुबह से ही पुलिस बाबूगंज बाजार में तैनात थी। युवा क्रांति के कार्यकर्ता अंकित सरोज व राधेमोहन सरोज निवासीगण बभनी, शिवम मिश्र पुत्र संजीव मिश्र निवासी बंडा पुतला लेकर पहुंचे। पुलिस कर्मी पुतला छीनते हुए तीनों कार्यकर्ताओं को पकड़कर थाने ले गए। तीनों का शांतिभंग में चालान कर दिया गया।

किसी के बहकावे में न आएं, पात्रों तक पहुंच रही योजनाएं

आप लोग किसी के बहकावे में मत आइए। शासन की प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, शौचालय समेत योजनाओं को पात्रों तक पहुंचाया जा रहा है। इसमें किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लग रहा है। अगर कोई योजना का लाभ दिलाने के नाम पर रुपये की मांग करता है तो इसकी शिकायत अफसरों से करें, कार्रवाई की जाएगी। यह बात राज्यमंत्री ग्राम्य विकास समग्र ग्राम्य विकास विभाग सी. आनंद स्वरूप शुक्ला ने सदर ब्लाक की ग्राम पंचायत सरायदली में ग्रामीणों के बीच कही। उन्होंने कहा कि जो पात्र बचे हैं, उन सभी को आवास समेत योजनाओं का लाभ मिलेगा। कहा कि नारी का सम्मान करिए। उन्होंने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान चलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.