Move to Jagran APP

वायु सेना में तैनात मेजा के जवान की कोलकाता में मौत, सड़क हादसे में साथी का भी निधन

वीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ दीपू की नियुक्ति वायु सेना की जालंधर विंग में थी। मौजूदा समय में उसकी पोस्टिंग कोलकाता में थी। रविवार की रात दीपू अपने एक साथी के साथ कहीं घूमने निकला था। उसी दौरान दुखद अनहोनी हो गई। उसकी गाड़ी सड़क के बीच डिवाइडर से टकरा गई

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 09:20 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 09:20 PM (IST)
वायु सेना में तैनात मेजा के जवान की कोलकाता में मौत, सड़क हादसे में साथी का भी निधन
बुधवार की सुबह गांव पहुचेगा पार्थिव शरीर, परिवार और गांव में शोक

प्रयागराज, जेएनएन। वायु सेना कलकत्ता में तैनात मेजा के जवान की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई । जिसकी सूचना मिलते ही गांव के अलावा पूरे क्षेत्र में शोक व्याप्त रहा । बताया गया कि वीर जवान का शव मंगलवार की रात राजधानी एक्सप्रेस से प्रयागराज लाया जाएगा, और वहां से बुधवार की सुबह एयर फोर्स एम्बुलेंस से मेजा के लोहारी गांव पहुचेगा

loksabha election banner

दोस्त के साथ निकला था तभी हो गई अनहोनी

मेजा क्षेत्र के लोहारी गांव निवासी कौशलेश कुमार के इकलौता बेटे 23 वर्षीय वीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ दीपू की नियुक्ति वायु सेना की जालंधर विंग में थी। मौजूदा समय में उसकी पोस्टिंग कोलकाता में थी। रविवार की रात दीपू अपने एक साथी के साथ कहीं घूमने निकला था। उसी दौरान दुखद अनहोनी हो गई। उसकी गाड़ी सड़क के बीच डिवाइडर से टकरा गई। गहरी चोटों की वजह से उन दोनों की वहीं मौत हो गई। वीरेंद्र की मृत्यु की दुखद सूचना फोन पर के पिता को दी गई जिसके बाद सब गमगीन हो गए। पिता दिल कड़ा करते हुए पत्नी और बेटी को कुछ नहीं बताया और वीरेंद्र के मामा और मौसा की जानकारी दी। फिर वीरेंद्र प्रताप के पिता, मामा और मौसा पार्थिव शरीर लेने के लिए कोलकाता रवाना हो गए। उक्त घटना की जानकारी धीरे धीरे गांव वालों को हुई तो गांव के लोग शोक में डूब गए। इकलौते वीरेंद्र प्रताप की दो बहनें सविता और नेहा हैं। सविता की शादी हो चुकी है।

पिता की पीएसी में है पोस्टिंग

वीरेंद्र के पिता पीएसी में तैनात हैं। उनकी कंपनी पिछले कुछ समय से झूंसी इलाके में कैप कर रही है। पता चला है कि वीरेंद्र का पार्थिव शरीर मंगलवार यानी आज रात राजधानी एक्सप्रेस से प्रयागराज लाया जाएगा। इसके बाद बुधवार की सुबह वायु सेना के एम्बुलेंस में पार्थिव शरीर मेजा के लोहारी गांव पहुंचेगा। गांव के लोग बेहद दुखी हैं। वीरेंद्र के पार्थिव शरीर का गांव में लोग अंतिम विदाई देने के लिए इंतजार कर रहे हैं हालांकि लोगों का कहना है कि यह गांव के सपूत को खोना सबके लिए सदमे की तरह है।

मां और बहन को नहीं बताया गया अब तक

मेजा के लोहारी गांव के वायु सेना के जवान वीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ दीपू की मौत से पूरा गांव शोक में था, लेकिन लोगों द्वारा इस बारे में उनकी मां शकुंतला देवी को नहीं बताया गया है। परिवार के लोगों को भय है कि इकलौते बेटे की मौत की खबर से कहीं उनकी हालत न बिगड़ जाए। छोटी बहन नेहा को भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.