Move to Jagran APP

कोरोना वायरस संक्रमण काल में प्रयागराज में अनूठी शादी, दूल्‍हा खुद कार चलाकर पहुंचा मंडप, सिर्फ बड़ी बहन ही रही बराती

अपनी शादी में यतींद्र माता-पिता को भी अपने साथ नहीं ले गए क्योंकि माता-पिता की उम्र 60 वर्ष से अधिक है। कोरोना संक्रमण से बड़ी संख्या में बुजुर्ग प्रभावित हो रहे हैं इसलिए उसने माता-पिता को घर पर ही रहने को कहा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 03:16 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 05:28 PM (IST)
कोरोना वायरस संक्रमण काल में प्रयागराज में अनूठी शादी, दूल्‍हा खुद कार चलाकर पहुंचा मंडप, सिर्फ बड़ी बहन ही रही बराती
कोविड-19 की दूसरी लहर में प्रयागराज के यतींद्र ने बेहद सादगी से अपनी शादी की, जो एक मिसाल बनी।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज शहर के धूमनगंज के प्रीतम नगर के रहने वाले यतींद्र कश्यप ने अनूठी शादी रचाकर मिशाल पेश की। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जो भी नियम जारी किए गए हैं, उसका बखूबी पालन किया। न बैंड बाजा था, न बराती, सिर्फ दूल्हा और बराती के तौर पर उनकी बड़ी बहन थीं। बेहद सादगीपूर्ण माहौल में यतींद्र कश्यप ने विवाह रचाकर उन लोगों को सीख दी है, जो कोरोना महामारी के इस दौर में भी नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

loksabha election banner

माता-पिता और रिश्तेदारों को शादी में शामिल होने से किया मना

यतींद्र कश्यप ने अपने विवाह का कार्ड को नाते-रिश्तेदारों समेत करीबियों को भी दिया, लेकिन उसने यह कहते हुए शादी में शामिल होने से मना भी किया कि कोरोना संक्रमण काल चल रहा है, इसलिए इसमें आने से परहेज करें। उन्होंने मोबाइल पर भी ऑनलाइन सभी से आशीर्वाद भी लिया। माता-पिता को भी वे अपने साथ नहीं ले गए, क्योंकि माता-पिता की उम्र 60 वर्ष से अधिक है। कोरोना संक्रमण से बड़ी संख्या में बुजुर्ग प्रभावित हो रहे हैं, इसलिए उसने माता-पिता को घर पर ही रहने को कहा।

 

सेहरा पहनकर खुद चलाई कार

प्रीतम नगर स्थित आवास से यतींद्र सेहरा पहनकर निकले तो उनके साथ उनकी बड़ी बहन थीं। कार खुद यतींद्र ने चलाकर अपनी होने वाली ससुराल मीरापुर पहुंच गए। यहां उनकी होने वाली दुल्हन जलपरी तरुणा निषाद के पिता त्रिभुवन निषाद ने उनकी आगवानी की। मंत्रोच्चारण के बीच उनको तिलक लगाया और विवाह मंडप तक ले गए। यहां यतींद्र और तरुणा ने एक-दूसरे को जयमाल पहनाई और परिणय सूत्र में बंध गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.