Move to Jagran APP

Womens Safety and Awareness Campaign: प्रयागराज में शंभूनाथ इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्राओं ने किया संवाद

Womens Safety and Awareness Campaign इंजीनियरिंग प्रथम वर्ष की छात्रा स्वाति पांडे ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए हम यह निष्कर्ष पर पहुंचते हैं कि यदि समाज की इन कुरीतियों को दूर करना है तो हमें बालकों को नैतिक शिक्षा देनी होगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 10:34 AM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 10:34 AM (IST)
Womens Safety and Awareness Campaign: प्रयागराज में शंभूनाथ इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्राओं ने किया संवाद
नारी सुरक्षा एवं जागरूकता अभियान के तहत छात्राओं से सीधा संवाद किया गया।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के शंभूनाथ इंजीनियरिंग कॉलेज झलवा में नारी सुरक्षा एवं जागरूकता अभियान के तहत छात्राओं से सीधा संवाद किया गया। आयोजन कौशांबी ताइक्वांडो वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में किया गया। इसमें नारी अधिकार पर विमर्श किया गया। साथ ही नारी एकता को मजबूत करने पर जोर दिया गया।

prime article banner

इंजीनियरिंग प्रथम वर्ष की छात्रा स्वाति पांडे ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए हम यह निष्कर्ष पर पहुंचते हैं कि यदि समाज की इन कुरीतियों को दूर करना है तो हमें बालकों को नैतिक शिक्षा देनी होगी। श्रद्धा श्रीवास्तव ने कहा कि यदि हम नारी संगठित होकर के हर एक नारी के लिए आवाज़ उठाएं तो वह महिलाएं जो समाज से अलग-थलग हो गई हैं उनको भी संबल मिलेगा।

इस अवसर पर एसोसिएशन के सचिव कामेश शर्मा ने कहा कि नारी को अपनी शक्ति जागृत करनी होगी। कब तक वह इन विकृत मानसिकता के लोगों से प्रताड़ित होती रहेगी। आपको खड़ा होना होगा और अपनी शक्ति को पहचानना होगा। हमारी संस्कृति भी नारी को शक्ति का दर्जा देती है उस शक्ति को जगाना होगा और न सिर्फ अपनी बल्कि समाज की और जरूरतमंद और प्रताड़ित नारी का साथ देना होगा।

कामेश शर्मा ने बालिकाओं को विभिन्न हेल्पलाइन नंबर  1090 वूमेन लाइन, 181 महिला हेल्पलाइन, 1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, 112 पुलिस आपातकालीन सेवा, 108 स्वास्थ्य सेवा एवं एंबुलेंस सेवा, 1098 चाइल्ड लाइन के बारे में भी बताया l उनको विभिन्न प्रकार के सेल्फ डिफेंस तकनीक के बारे में बताया गया जिससे वह अपनी सुरक्षा किसी भी विपरीत परिस्थिति में कर सकें।

इच्छा राजपूत एवं इंजीनियरिंग की समस्त छात्राओं ने अपनी तरफ से इस अमूल्य जानकारी के लिए एसोसिएशन के सचिव कामेश शर्मा को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्‍हें स्मृति चिन्ह देकर के सम्मानित किया। इस अवसर पर कालेज के कोच अनुराग सिंह एवं एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट गणेश दुबे, विजय यादव ,नकुल तिवारी, राजा बाबू शर्मा, रतन साहू, आकाश, अनिल सिंह, विपिन कुमार आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.