Move to Jagran APP

महिलाओं से जुड़े मामले की प्रयागराज सर्किट हाउस में महिला आयोग ने की सुनवाई

राज्य महिला आयोग की सदस्य उषारानी ने महिलाओं से जुड़े मामलों की प्रयागराज के सर्किट हाउस में सुनवाई की। इस दौरान झूंसी की सुंदरी देवी ने अपनी जमीन पर पड़ोसी द्वारा कब्जा करने और मकान का दरवाजा खोलने की शिकायत की।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 09:26 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 09:26 AM (IST)
महिलाओं से जुड़े मामले की प्रयागराज सर्किट हाउस में महिला आयोग ने की सुनवाई
महिला की शिकायतों पर रिपोर्ट लगाकर खानापूर्ति की जगह समाधान करने का निर्देश

प्रयागराज, जेएनएन। सर्किट हाउस में बुधवार को राज्य महिला आयोग की सदस्य उषारानी ने महिलाओं से जुड़े मामलों की सुनवाई की। झूंसी की सुंदरी देवी ने अपनी जमीन पर पड़ोसी द्वारा कब्जा करने और मकान का दरवाजा खोलने की शिकायत की। लेखपाल, आरआई, एसडीएम समेत नगर अधिकारी की ओर से रिपोर्ट लगने के बाद भी झूंसी पुलिस के कार्रवाई न करने पर उन्होंने झूंसी पुलिस को फटकार लगाई। कहा कि एक दिन के अंदर मामले को निस्तारित करें। अगर महिला को आगे भी परेशान किया गया या समस्या का हल नहीं हुआ तो वह खुद मौके पर पहुंच जाएंगी।

loksabha election banner

जानिए कैसे कैसे आए मामले

नैनी की नीतू जायसवाल की दुकान से सामान खरीदने के दो साल बाद रशीद मांगने व टूटा सामान वापस कर परेशान करने की शिकायत पर नैनी पुलिस को तत्काल इस मामले को निस्तारित करने को कहा। नीतू ने बताया कि समझौता करने के बाद भी उन्हें परेशान किया जा रहा है।

इसी प्रकार राजरूपपुर पुलिस चौकी क्षेत्र से जुड़े चार मामलों के आने पर उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि यहां तो साफ साफ लापरवाही बरती जा रही है। महिलाओं की शिकायत आने के बाद जब हम उसके निस्तारण के लिए आगे बढ़ा रहे हैं तो पुलिस भी उस पर रिपोर्ट लगाकर खानापूर्ति कर रही है। आपको समाधान कराना है, रिपोर्ट लगा कर खानापूर्ति करने से समस्या नहीं हल होगी।

इसी तरह अपने भाई के घर में रह रही महिला को उसकी भाभी द्वारा निकाल देने और कमरे में ताला बंद कर दिए जाने की शिकायत हुई।

उन्होंने महिलाओं से कहा कि एक पुरुष एक औरत पर भारी नहीं होता, महिलाएं बहुत शक्तिशाली होती हैं। आप आंसू मत बहाएं अपने अधिकार, अपने हक के लिए लड़े और आवाज उठाएं, हम आपके साथ हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.