प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र से मंगलवार शाम कार में अगवा किए गए जाकिर अहमद का पहले भी कई बार विवाद हुआ था। जाकिर की बीवी नसरीन ने आरोप लगाया कि अतीक के करीबी लगातार उसके शौहर को धमकी दे रहे थे। उसने पुलिस से शिकायत भी की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसके चलते ही अब जाकिर को सरेशाम अगवा कर लिया गया। पुलिस अपहृत और अपहरण के आरोपितों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है। कई लोगों को उठाकर पूछताछ भी चल रही है।

अपहरण से पूर्व हुआ था कई बार विवाद

पूरामुफ्ती के अहमदपुर असरौली गांव निवासी जाकिर अहमद ट्रक चलवाते हैं। उन्होंने अपने बड़े भाई के बेटों को ट्रक दिया था, जिसका कुछ सामान गायब हो गया था और पैसा भी नहीं मिला था। इसको लेकर उनके बीच विवाद चल रहा था। आरोप है कि जाकिर मंगलवार को अपनी बेटी के ससुराल गए थे। इसके बाद बाइक से लौट रहे थे।

रास्ते में टिकरी व हटवा गांव के बीच एक कार ने टक्कर मार दी, जिससे वह बाइक लेकर गिर पड़े। तब कार में सवार युवक असलहा लेकर निकले और जबरन बैठाकर फरार हो गए। जाकिर के पीछे उनका बेटा मो. अजहर भी दूसरी बाइक से आ रहा था, जिसने आवाज देकर रोकने का प्रयास किया। घटना के बाद पीड़ित अपने घर पहुंचकर स्वजनों को जानकारी दी।

अगवा हुए जाकिर की पत्‍नी ने लगाया आरोप

जाकिर की पत्‍नी नसरीन ने पूरामुफ्ती थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दी। उसका यह भी आरोप है कि अभियुक्त पूर्व सांसद अतीक के करीबी हैं और उनके शौहर की हत्या कर सकते हैं। शिकायत मिलने के बाद एसपी सिटी, सीओ और इंस्पेक्टर गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से बात की। साथ ही अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई।

एसपी सिटी ने यह कहा

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि जाकिर का मोबाइल बंद है। आरोपितों के परिवार वालों को पकड़कर पूछताछ की जा रही है। जिन पर आरोप लगाया गया है वह पड़ोसी और पट्टीदार हैं।

Edited By: Brijesh Srivastava