Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में एसपी के चाबुक का ई-रिक्शा चालकों पर दिखने लगा असर

प्रयागराज-अयोध्या हाईवे बीच शहर चौक घंटाघर से होकर गुजरा है। इस कारण इस रोड पर वाहनों का आवागमन अधिक रहता है इसलिए दिन भर इस पर जाम लगता रहता है। इसके अलावा शहर का व्यस्ततम मार्ग चौक कचहरी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 04:38 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 04:38 PM (IST)
प्रतापगढ़ में एसपी के चाबुक का ई-रिक्शा चालकों पर दिखने लगा असर
वाहनों का भार अधिक बढऩे से इस मार्ग पर चहल-पहल अधिक रहती है।

प्रतापगढ़, जेएनएन। शहर में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए जागरण ने अभियान चलाया और फिर एसपी ने इसे सुधारने की कमान संभाली। अब उसका असर दिखने लगा है। हादसों से बचने को ई-रिक्शा चालकों ने दाहिनी ओर राड लगा लिया है। जो राड का इंतजाम नहीं कर सके, उन्होंने चालान से बचने के लिए रस्सी बांध ली है।

loksabha election banner

ठेला और ई रिक्शा हैैं मुसीबत

प्रयागराज-अयोध्या हाईवे बीच शहर चौक घंटाघर से होकर गुजरा है। इस कारण इस रोड पर वाहनों का आवागमन अधिक रहता है, इसलिए दिन भर इस पर जाम लगता रहता है। इसके अलावा शहर का व्यस्ततम मार्ग चौक कचहरी है। इस मार्ग पर जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल के अलावा स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा सहित कई बैंक और नर्सिग होम है। इससे दिन में 10 बजे से ही इस मार्ग पर भीड़ बढ़ जाती है। दिन में वाहनों का भार अधिक बढऩे से इस मार्ग पर चहल-पहल अधिक रहती है। इस रोड पर फलमंडी गेट से लेकर स्टेट बैंक तक ठेला दुकानदारों का अतिक्रमण रहता था।

सड़क पर उतरे थे एसपी

इस समस्या को जागरण ने अभियान के रूप में प्रकाशित किया था। इसे संज्ञान में लेते हुए एसपी 17 अक्टूबर को खुद सड़क पर उतरे थे और ठेला दुकानदारों को फटकार लगाते हुए टीएसआइ को निर्देश दिया था कि एक भी ठेला सड़क पर न लगने पाएं। इसके अलावा हादसों से बचने के लिए उन्होंने चालकों को दाहिनी ओर ई-रिक्शा पर राड लगाने का निर्देश दिया। इसके लिए उन्होंने टीएसआइ को 25 अक्टूबर तक मोहलत दी थी।

अब सक्रिय रहते हैैं टीएसआई

एसपी के सख्त तेवर का असर रहा कि फलमंडी गेट से लेकर स्टेट बैंक तक सुबह 10 बजे से होमगार्ड और टीएसआइ चहल-कदमी करने लगते हैं और ठेला दुकानदारों को सड़क की पटरी तक समेटे रहते हैं। इसके अलावा ई-रिक्शा चालकों ने दाहिनी ओर रोड और जाली लगा लिया है।

चालान होने के डर से अधिकांश ई-रिक्शा चालकों ने पैसे का इंतजाम होने तक दाहिनी ओर रस्सी बांध लिया है। अचानक ई-रिक्शा पर दाहिनी ओर राड लगा और रस्सी बंधा देख हर कोई यह सवाल कर रहा है कि यह क्या हो गया है। इस सवाल पर ई-रिक्शा चालकों का जवाब रहता है कि दैनिक जागरण वालों ने जाम को लेकर खबरें छापी थी। इस पर चार दिन पहले एसपी आ गए थे और उन्होंने उन्हें रोककर दाहिनी ओर राड लगाने का आदेश दिया था। कहा था कि अगर 25 अक्टूबर तक राड नहीं लगा तो ई-रिक्शा का चालान कर दिया जाएगा। इसी वजह से पैसे का इंतजाम होने तक रस्सी बांधकर काम चलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.