Move to Jagran APP

शिवकुटी में दो नलकूप छह महीने से खराब हैं, दो हजार घरों में पानी का संकट Prayagraj News

पार्षद की शिकायत पर जलकल विभाग के कार्यवाहक जीएम ने शिवकुटी में जाकर नलकूप का निरीक्षण किया। पता चला कि यहां छह माह से दो नलकूप खराब हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 01:19 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 01:21 PM (IST)
शिवकुटी में दो नलकूप छह महीने से खराब हैं, दो हजार घरों में पानी का संकट Prayagraj News
शिवकुटी में दो नलकूप छह महीने से खराब हैं, दो हजार घरों में पानी का संकट Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। शिवकुटी के चिल्ला में जलकल विभाग का नलकूप खराब होने पर दो हजार घरों में पानी का संकट खड़ा हो गया है। पार्षद कमलेश तिवारी ने जलकल विभाग के कार्यवाहक महाप्रबंधक हरिश्चंद्र वाल्मीकि से शिकायत की तो उन्होंने गोविंदपुर में पहुंचकर मौके का निरीक्षण किया। इसमें पता चला कि दो नलकूप छह महीने से खराब पड़े हैं। उसे दुरुस्त नहीं कराया गया है। इसलिए रविवार से पानी का संकट है। उधर, दरभंगा कालोनी में नलकूप के तार में फाल्ट होने से लोगों को पानी की किल्लत से जूझना पड़ा।

loksabha election banner

पार्षद ने जलकल विभाग के कार्यवाहक जीएम से शिकायत की

शिवकुटी वार्ड में गोविंदपुर चौकी के पीछे और पानी की टंकी के पास छह महीने पहले नलकूप में खराबी आने पर उस क्षेत्र के लोगों को चिल्ला के नलकूप व अन्य नलकूपों से जलापूर्ति की व्यवस्था कर दी गई। शनिवार रात चिल्ला का नलकूप खराब हो गया है। इसके कारण शिवकुटी में दो हजार घरों में पानी का संंकट खड़ा हो गया। लोगों ने इसकी शिकायत पार्षद कमलेश तिवारी से की। पार्षद ने जलकल विभाग के कार्यवाहक जीएम हरिश्चंद्र वाल्मीकि को इसकी जानकारी दी तो वह गोविंदपुर पहुंचे।

अधिकारियों को उसका शीघ्र निस्तारण का निर्देश

कार्यवाहक जीएम ने पार्षद के माध्‍यम से लोगों की समस्या को जाना। जानकारी करने पर पता चला कि दो नलकूप छह महीने से चल नहीं रहे हैं। इसलिए यह परेशानी आई है। उन्होंने अधिकारियों को उसका शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया। इसी प्रकार बेनीगंज में लीकेज की सूचना पार्षद ने उन्हें दी। कार्यवाहक जीएम ने टीम भेजकर उसे दुरुस्त कराया। रविवार सुबह दरभंगा कालोनी में नलकूप के तार में फाल्ट आ गया है। इसके कारण सौ से अधिक घरों में जलापूर्ति नहीं हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.