प्रयागराज, जेएनएन। शिवकुटी के चिल्ला में जलकल विभाग का नलकूप खराब होने पर दो हजार घरों में पानी का संकट खड़ा हो गया है। पार्षद कमलेश तिवारी ने जलकल विभाग के कार्यवाहक महाप्रबंधक हरिश्चंद्र वाल्मीकि से शिकायत की तो उन्होंने गोविंदपुर में पहुंचकर मौके का निरीक्षण किया। इसमें पता चला कि दो नलकूप छह महीने से खराब पड़े हैं। उसे दुरुस्त नहीं कराया गया है। इसलिए रविवार से पानी का संकट है। उधर, दरभंगा कालोनी में नलकूप के तार में फाल्ट होने से लोगों को पानी की किल्लत से जूझना पड़ा।

पार्षद ने जलकल विभाग के कार्यवाहक जीएम से शिकायत की

शिवकुटी वार्ड में गोविंदपुर चौकी के पीछे और पानी की टंकी के पास छह महीने पहले नलकूप में खराबी आने पर उस क्षेत्र के लोगों को चिल्ला के नलकूप व अन्य नलकूपों से जलापूर्ति की व्यवस्था कर दी गई। शनिवार रात चिल्ला का नलकूप खराब हो गया है। इसके कारण शिवकुटी में दो हजार घरों में पानी का संंकट खड़ा हो गया। लोगों ने इसकी शिकायत पार्षद कमलेश तिवारी से की। पार्षद ने जलकल विभाग के कार्यवाहक जीएम हरिश्चंद्र वाल्मीकि को इसकी जानकारी दी तो वह गोविंदपुर पहुंचे।

अधिकारियों को उसका शीघ्र निस्तारण का निर्देश

कार्यवाहक जीएम ने पार्षद के माध्‍यम से लोगों की समस्या को जाना। जानकारी करने पर पता चला कि दो नलकूप छह महीने से चल नहीं रहे हैं। इसलिए यह परेशानी आई है। उन्होंने अधिकारियों को उसका शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया। इसी प्रकार बेनीगंज में लीकेज की सूचना पार्षद ने उन्हें दी। कार्यवाहक जीएम ने टीम भेजकर उसे दुरुस्त कराया। रविवार सुबह दरभंगा कालोनी में नलकूप के तार में फाल्ट आ गया है। इसके कारण सौ से अधिक घरों में जलापूर्ति नहीं हो सकी।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस