Move to Jagran APP

कच्चे मकान की दीवार गिरी, जद में आकर महिला की मौत Prayagraj News

वह अपने तीन मासूम बच्‍चों के साथ कच्‍चे घर में सो रही थी। आधी रात को अचानक बारिश के दौरान एक दीवार उन पर गिर गई। महिला की मौत हो गई जबकि तीनों मासूम सकुशल हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 06:41 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 06:41 PM (IST)
कच्चे मकान की दीवार गिरी, जद में आकर महिला की मौत Prayagraj News
कच्चे मकान की दीवार गिरी, जद में आकर महिला की मौत Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। गुरुवार से रुक-रुककर हो रही कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश ने गरीबों का आशियाना जमींदोज करना शुरू कर दिया है। बारिश की नमी से कच्चे मकानों पर शामत आ गई है। इनके गिरने और जान जाने का क्रम एक बार फिर शुरू हो गया है। ऐसी घटना हंडिया कोतवाली में बरौत पुलिस चौकी क्षेत्र के औरा गांव में हुई। गुरुवार की रात में लगातार बारिश से एक कच्चे मकान की दीवार गिर गई। उसकी जद में आने से घर में सो रही महिला की मौत हो गई जबकि उसके साथ सो रहे तीन बच्चे बाल-बाल बच गए।

loksabha election banner

तेज आवाज सुनकर ग्रामीणों ने शुरू किया बचाव कार्य

बरौत पुलिस चौकी क्षेत्र के औरा गांव में गुरुवार की रात इंद्रावती देवी 40 पत्नी राजेश कुमार बिंद अपने तीन मासूम बच्चों मिथिलेश 7, विपिन 6 और एक वर्षीय देवेंद्र के साथ अपने कच्चे मकान में सो रही थी। उस समय झमाझम बारिश हो रही थी। बताते हैं कि इसी बीच रात को लगभग 12 बजे मिट्टी की कच्ची दीवार भरभरा कर अचानक उनके ऊपर गिर गई। दीवार के मलबे में तीन बच्चों समेत इंद्रवती देवी दब गई। दीवार गिरने की तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और मलबा हटाने में जुट गए। मशक्कत के बाद इंद्रावती और तीनों बच्चों को बाहर निकाला गया। इंद्रावती की मौत हो चुकी थी जबकि बच्चों को हल्की चोट आई, जिससे वह बाल-बाल बच गए। यह देख लोगों में हाहाकार मच गया।

सीतामढ़ी भदोही की गोशाला में मजदूरी करता है पति राजेश

इंद्रावती देवी का पति राजेश कुमार बिंद भदोही के सीतामढ़ी स्थित गोशाला में मजदूरी करता है। हादसे के समय वह घर पर नहीं था। इसकी जानकारी लोगों ने तत्काल राजेश को दिया। जानकारी होने पर वह भी बिलखते हुए पहुंचा। सुबह हादसे की जानकारी ग्रामीणों व राजेश ने संबंधित थाने की पुलिस के साथ उप जिलाधिकारी हंडिया को दी। उप जिलाधिकारी हंडिया राजस्व टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर राजेश को हर संभव सरकारी सहायता दिलाए देने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.