प्रयागराज, जेएनएन। लालगोपालगंज स्थित दुर्गागंज गांव में शुक्रवार देर रात हुई विवेक कुमार की हत्या का राजफाश नवाबगंज पुलिस ने रविवार को कर दिया। दो आरोपितों को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त चाकू को बरामद कर लिया गया। जबकि एक अन्य आरोपित की तलाश में दबिश दी जा रही है। पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि परिवार की एक युवती से विवेक का प्रेम संबंध था और यही उसके कत्ल का कारण बना।

शुक्रवार रात घर से निकला था दुर्गा पूजा पंडाल के लिए

दुर्गागंज गांव का रहने वाला 22 वर्षीय विवेक कुमार शुक्रवार रात दुर्गा पूजा देखने के लिए निकला था। शनिवार सुबह गांव के बाहर कुएं में उसकी लाश मिली थी। उसके लाठी-डंडे, राड से पीटने के साथ ही चाकू से मारा गया था। स्वजन ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जांच में जुटी पुलिस को एक युवती के बारे में पता चला। युवती से पूछताछ के बाद थाना प्रभारी नवाबगंज राकेश राय व एसओजी प्रभारी गंगापार इंद्र प्रताप सिंह ने अमन कुमार मौर्या व मोहित कुमार मौर्या निवासी वार्ड सात दुर्गागंज को गिरफ्तार कर लिया।

तीन दिन पहले रची थी साजिश, घर से निकलते ही किया था पीछा

थाना प्रभारी राकेश राय का कहना है कि अमन ने पूछताछ में बताया कि परिवार की एक युवती का विवेक से प्रेम संबंध था। यह बात गांव के लोगों को पता चली तो वह ताना मारते थे। तीन दिन पहले उसने अपने साथी मोहित व वारिश उर्फ ननका के साथ मिलकर विवेक को मार डालने की साजिश रची। शुक्रवार रात विवेक घर से निकला तो उसका पीछा किया गया। वह रेलवे लाइन के पास गया, जहां पहले से परिवार की युवती खड़ी थी। यहीं पर विवेक को पकड़ लिया गया। पहले उसे पीटा गया और फिर चाकू मारकर हत्या कर दी गई।

Edited By: Ankur Tripathi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट