प्रयागराज, जेएनएन । अयोध्या मामले में सुप्रीम फैसले के बाद विश्व हिंदू परिषद काशी प्रांत की ओर से कई अहम फैसले लिए गए। कोर कमेटी की बैठक में तय किया गया कि 'घर वापसी के लिए मुहिम तेज की जाएगी। इसके अलावा फरवरी एवं मार्च में परिषद अपने हितचिंतकों का सम्मेलन करेगा। साथ ही राम जन्मभूमि आंदोलन में सक्रिय रहे भक्तोंं का प्रखंड स्तर पर सम्मान कार्यक्रम होगा।

काशी प्रांत की कोर कमेटी की बैठक में हुआ विमर्श

विश्व हिंदू परिषद प्रांत कार्यालय केसर भवन में काशी प्रांत की कोर कमेटी की बैठक में संगठन की गतिविधियों को बढ़ाने एवं संगठन को घर-घर पहुंचाने को लेकर मंथन हुआ। क्षेत्र संगठन मंत्री अंबरीश सिंह ने पदाधिकारियों से कहा कि हिंदू समाज में जाति भेदभाव समाप्त करने तथा धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए अभियान तेज किया जाए। आदिवासी व वनवासी क्षेत्रों में सेवा के प्रकल्प बढ़ाए जाएं। हिंदू समाज की मुख्यधारा व पूजा पद्धति से मत परिवर्तन हुए हिंदुओं की 'घर वापसी का कार्यक्रम जोर-शोर से चलाया जाए। गोवंश की रक्षा, वेदों का प्रचार बढ़ाने पर भी जोर दिया। कहा कि इन कार्यों के लिए हित चिंतकों की संख्या बढ़ाई जाए, जिससे हिंदू समाज व संस्कृति पर आने वाली हर समस्या का समाधान हो सके।

काशी प्रांत के सभी जिलों में एक साथ जिला स्‍तरीय बैठक 28 नवंबर को

प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने कहा कि राम जन्मभूमि के फैसले के बाद हिंदू समाज में संगठन के कार्यों पर भरोसा बढ़ा है। विहिप के कार्य का आधार हमारी प्रामाणिकता है। बताया कि एक से 15 दिसंबर तक काशी प्रांत के 19 जिलों में पांच लाख हिंदुओं को संगठन के नेटवर्क से सीधा जोड़ा जाएगा। इसके लिए 28 नवंबर को काशी प्रांत के सभी जिलों में एक साथ जिला स्तरीय बैठकें होंगी, जिसमें अभियान को सफल बनाने के लिए योजना बनाई जाएगी।

काशी प्रांत के प्रत्येक प्रखंड में 30 नवंबर को एक साथ बैठक

काशी प्रांत के प्रत्येक प्रखंड में 30 नवंबर को एक साथ बैठकें होंगी, जिसमें गांव-गांव और शहर के सभी मोहल्लों में संगठन को पहुंचाने की कार्ययोजना तैयार होगी। प्रयाग महानगर ने तय किया है इस अभियान में सर्वाधिक हितचिंतक प्रयाग में 51 हजार बनाएंगे। राम जन्मभूमि आंदोलन के नायक रहे अशोक सिंघल का सपना साकार होने पर यह उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में कार्यालय प्रमुख सुनील कुमार, सुरेश अग्रवाल, आरएम गोयल, अजय गुप्ता, विनोद अग्रवाल, अमित पाठक, सुशील राय, गौरव जायसवाल, दीनानाथ वर्मा, धीरेंद्र कुशवाहा, कमला मिश्रा, दीनानाथ तिवारी, हेमंत श्रीवास्तव, ओम प्रकाश ओझा, राकेश वैश्य, राजकुमार गुप्ता मौजूद रहे।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस