Move to Jagran APP

मासूम बालिका को पकड़कर ले जा रहे युवक को ग्रामीणों ने पीटा, दो फरार Prayagraj News

तीन युवक एक बालिका को लेकर जा रहे थे। ग्रामीणों को शक हुआ तो रोका। इस पर वह भागने लगे। दौड़ाकर एक को पकड़ा और पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा। वहीं दो फरार हो गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 10:58 AM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 11:12 AM (IST)
मासूम बालिका को पकड़कर ले जा रहे युवक को ग्रामीणों ने पीटा, दो फरार Prayagraj News
मासूम बालिका को पकड़कर ले जा रहे युवक को ग्रामीणों ने पीटा, दो फरार Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद के कुंडा कोतवाली क्षेत्र स्थित चौसा गांव में शुक्रवार की सुबह एक मासूम बालिका को तीन संदिग्ध युवक पकड़कर ले जा रहे थे। ग्रामीणों की नजर उन पर पड़ी। ग्रामीणों ने उन्हें दौड़ाया तो वह भागने लगे। एक को पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। इसी बीच मौका पाकर दो युवक फरार हो गए।

loksabha election banner

पुलिस संदिग्ध युवक से पूछताछ कर रही है
चौसा गांव में शुक्रवार की सुबह ग्रामीण शौच को गए थे। इसी बीच उन्होंने एक बच्ची को लेकर जाते तीन युवकों को देखा तो उन्हें आशंका हुई। रोकने पर तीनों भागने लगे। इस पर ग्रामीणों ने दौड़ाकर उनमें से एक को बालिका के साथ पकड़ लिया। इस बीच मौका पाकर दो युवक भाग निकले। युवक की ग्रामीणों ने पिटाई की। इसके बाद सूचना पुलिस को दी। वहां पहुंची डायल-100 पुलिस संदिग्ध युवक और बालिका को पकड़कर कोतवाली ले गई। पकड़े गए युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं बालिका का पता लगाया जा रहा है कि वह कौन है और युवक कहां से उठा कर ला रहे थे।

 बच्चा चोरी के शक में दिल्ली के दो युवकों पर हुआ था हमला
शासन-प्रशासन की तमाम अपीलों और हिदायतों के बावजूद बच्चा चोरी की अफवाह के चलते आए दिन कहीं न कहीं अजनबी लोगों को पकड़ा और पीटा जा रहा है। इसी संदेह में गुरुवार को करेली के बख्शी मोढ़ा गांव में गुरुवार को दिल्ली की एक संस्था के दो लोगों की पिटाई कर लूटपाट की गई। पुलिस ने दोनों को बचाकर हत्या की कोशिश और छिनैती समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

हफ्ते में नौ मामले आ चुके हैं सामने
अजनबी लोगों को बच्चा चोर का शोर मचाकर पीटने की नौ घटनाएं हफ्ते भर के भीतर हो चुकी हैं। तीन दिन पहले अल्लापुर की युवती को घूरपुर में पीटने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसकी जांच हो रही है। हमलावरों को पुलिस गिरफ्तार करेगी। करेली में भी रविवार शाम एक युवती को छेडख़ानी का विरोध करने पर बच्चा चोर का हल्ला मचाकर पीटा गया जिसमें मुकदमा लिखा गया है। मंगलवार को धूमनगंज के झलवा में मीरजापुर से आकर भीख मांगने वाले बबलू को लोगों ने बच्चा चोर कहकर पीटा। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मांडा, मेजा, सोरांव क्षेत्र में भी इसी शक में मारपीट की गई।

बोले एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध
एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि अब तक बच्चा चोरी का एक भी केस सामने नहीं आया जबकि बेवजह अफवाह फैलाने और पीटने के मामले रोज सामने आ रहे हैं। पुलिस द्वारा अपील की गई है कि लोग अफवाह फैलाने और मारपीट से बाज आएं वरना मुकदमा लिखकर ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.