प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद के कुंडा कोतवाली क्षेत्र स्थित चौसा गांव में शुक्रवार की सुबह एक मासूम बालिका को तीन संदिग्ध युवक पकड़कर ले जा रहे थे। ग्रामीणों की नजर उन पर पड़ी। ग्रामीणों ने उन्हें दौड़ाया तो वह भागने लगे। एक को पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। इसी बीच मौका पाकर दो युवक फरार हो गए।

पुलिस संदिग्ध युवक से पूछताछ कर रही है
चौसा गांव में शुक्रवार की सुबह ग्रामीण शौच को गए थे। इसी बीच उन्होंने एक बच्ची को लेकर जाते तीन युवकों को देखा तो उन्हें आशंका हुई। रोकने पर तीनों भागने लगे। इस पर ग्रामीणों ने दौड़ाकर उनमें से एक को बालिका के साथ पकड़ लिया। इस बीच मौका पाकर दो युवक भाग निकले। युवक की ग्रामीणों ने पिटाई की। इसके बाद सूचना पुलिस को दी। वहां पहुंची डायल-100 पुलिस संदिग्ध युवक और बालिका को पकड़कर कोतवाली ले गई। पकड़े गए युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं बालिका का पता लगाया जा रहा है कि वह कौन है और युवक कहां से उठा कर ला रहे थे।

 बच्चा चोरी के शक में दिल्ली के दो युवकों पर हुआ था हमला
शासन-प्रशासन की तमाम अपीलों और हिदायतों के बावजूद बच्चा चोरी की अफवाह के चलते आए दिन कहीं न कहीं अजनबी लोगों को पकड़ा और पीटा जा रहा है। इसी संदेह में गुरुवार को करेली के बख्शी मोढ़ा गांव में गुरुवार को दिल्ली की एक संस्था के दो लोगों की पिटाई कर लूटपाट की गई। पुलिस ने दोनों को बचाकर हत्या की कोशिश और छिनैती समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

हफ्ते में नौ मामले आ चुके हैं सामने
अजनबी लोगों को बच्चा चोर का शोर मचाकर पीटने की नौ घटनाएं हफ्ते भर के भीतर हो चुकी हैं। तीन दिन पहले अल्लापुर की युवती को घूरपुर में पीटने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसकी जांच हो रही है। हमलावरों को पुलिस गिरफ्तार करेगी। करेली में भी रविवार शाम एक युवती को छेडख़ानी का विरोध करने पर बच्चा चोर का हल्ला मचाकर पीटा गया जिसमें मुकदमा लिखा गया है। मंगलवार को धूमनगंज के झलवा में मीरजापुर से आकर भीख मांगने वाले बबलू को लोगों ने बच्चा चोर कहकर पीटा। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मांडा, मेजा, सोरांव क्षेत्र में भी इसी शक में मारपीट की गई।

बोले एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध
एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि अब तक बच्चा चोरी का एक भी केस सामने नहीं आया जबकि बेवजह अफवाह फैलाने और पीटने के मामले रोज सामने आ रहे हैं। पुलिस द्वारा अपील की गई है कि लोग अफवाह फैलाने और मारपीट से बाज आएं वरना मुकदमा लिखकर ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप