Move to Jagran APP

अभी तक रेलवे का अंडर पास शुरू नहीं हुआ तो लोग कैसे करें आवागमन Prayagraj News

अंडरपास के दोनों तरफ झाडिय़ां हैं। इसलिए लोग चाहकर भी अंडरपास के नीचे से गुजर नहीं पाते हैं। उन्हें चार से पांच किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 10:35 AM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 05:27 PM (IST)
अभी तक रेलवे का अंडर पास शुरू नहीं हुआ तो लोग कैसे करें आवागमन Prayagraj News
अभी तक रेलवे का अंडर पास शुरू नहीं हुआ तो लोग कैसे करें आवागमन Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। सूबेदारगंज और बमरौली स्टेशन के बीच स्थित मुबारकपुर कोटवा समेत आसपास के गांव के लोगों को इन दिनों परेशानी हो रही है। इसका कारण रेलवे का अंडर पास शुरू न होना है। रेलवे प्रशासन ने ट्रैक के किनारे दीवार बनवा दी और पोल लगवा दिया है। इस कारण लोगों को आवागमन में दिक्‍कत हो रही है।  

loksabha election banner

डीआरएम से की गई है शिकायत

मुबारकपुर कोटवा सम‍ेत आठ गांव के 50 हजार से अधिक लोगों को कानपुर जीटी रोड पर आने में परेशानी हो रही है। रेलवे ने दीवार बनाने के बाद गांव के पास स्थित अंडरपास संख्या 45 को भी चालू नहीं कराया है। इसकी शिकायत डीआरएम से की गई है। गांव के पास रेलवे ट्रैक के किनारे दीवार बना दी है। अभी तक मुबारकपुर कोटवा, रहीमाबाद, तलरी, दादनपुर, चक दादनपुर, चंद्रभानपुर, कटहुला, फूलवारी बाग के लोग यहां से सीधे कानपुर जीटी रोड पर पहुंच जाते थे।

सूबेदारगंज और बमरौली होकर चक्कर लगाना पड़ रहा

अब लोगों को सूबेदारगंज और बमरौली होकर चक्कर लगाना पड़ रहा है। मुबारकपुर कोटवा गांव के पास ही रेलवे ने अंडर पास बना रखा है, लेकिन वह रास्ता चालू नहीं है। वहां से एयरफोर्स का एक नाला है। अंडरपास के दोनों तरफ झाडिय़ां हैं। इसलिए लोग चाहकर भी अंडरपास के नीचे से गुजर नहीं पाते हैं। उन्हें चार से पांच किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ा रहा है।

रेलवे ट्रैक पार करने में जान की जोखिम

तमाम लोग रोजाना जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक पार करते हैं। इसमें स्कूली बच्ची भी रहते हैं। यहां पर कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। क्योंकि इस रूट से वंदे भारत एक्सप्रेस समेत तमाम राजधानी एक्सप्रेस के साथ दर्जनों गाडिय़ां गुजरती हैं। भाजपा के पिछड़ा मोर्चा महानगर उपाध्यक्ष धनंजय सिंह का कहना है कि अंडरपास चालू न होने के कारण लोगों को जो परेशानी हो रही है, उसकी शिकायत डीआरएम से कर चुके हैं।

जांच के लिए टीम को मौके पर भेजी जाएगी

डीआरएम अमिताभ का कहना है कि जांच के लिए टीम को मौके पर भेजा जाएगा। अगर अंडरपास को चालू करने में कोई परेशानी नहीं होगी तो उसे शीघ्र शुरू कराया जाएगा। अगर कोई मामला फंसेगा तो उसका निस्तारण कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.