Move to Jagran APP

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल वॉशआउट पर बखेड़ा, उपाध्यक्ष व महामंत्री गिरफ्तार

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ उपाध्‍यक्ष और महामंत्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हॉस्टल वॉशआउट पर बखेड़ा करने के आरोप में उन्‍हें पकड़ा गया। समर्थक छात्रों ने बखेड़ा किया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 10:12 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 10:12 PM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल वॉशआउट पर बखेड़ा, उपाध्यक्ष व महामंत्री गिरफ्तार
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल वॉशआउट पर बखेड़ा, उपाध्यक्ष व महामंत्री गिरफ्तार

प्रयागराज : हॉस्टल वॉशआउट को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मंगलवार को बखेड़ा हो गया। ब्लैक लिस्टेड किए जाने से नाराज छात्रसंघ महामंत्री ने दफ्तर में घुसकर चीफ प्रॉक्टर को जान से मारने की धमकी दे डाली। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। खबर मिलते ही सीओ समेत कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव व महामंत्री शिवम सिंह को पकड़ लिया। दोनों पुलिस पर हमले के मुकदमे में भी वांछित थे, इसलिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी से नाराज समर्थक छात्रों ने कर्नलगंज थाने पर भी हंगामा किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया।

loksabha election banner

इविवि प्रशासन ने पुलिस व प्रशासन के साथ टीसी हास्टल में छापेमारी की थी

सोमवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ताराचंद हॉस्टल में छापेमारी की थी। इस दौरान 37 अवैध कब्जाधारियों को बाहर निकालकर उनसे कमरे खाली करवाए गए और फिर उन्हें आवंटी छात्रों को सौंप किया गया था। हॉस्टल की फीस जमा किए बिना रहने वाले छात्रसंघ महामंत्री समेत चार छात्रों का नाम काली सूची में डाल दिया गया है। साथ ही चरित्र प्रमाणपत्र न देने, परिणाम व डिग्री रोकने का निर्णय भी विश्वविद्यालय प्रशासन ने ले लिया।

समर्थकों संग चीफ प्राक्टर के दफ्तर पहुंचे महामंत्री ने दी धमकी

आरोप है इससे नाराज महामंत्री मंगलवार दोपहर समर्थकों के साथ चीफ प्रॉक्टर के दफ्तर पहुंच गए। उनसे बदसलूकी करते हुए जान से मारने की धमकी दी। कर्मचारियों ने छात्रों को बाहर करना चाहा तो विवाद बढ़ गया। देखते ही देखते वहां बखेड़ा हो गया तो पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस के पहुंचते ही कुछ छात्र भाग निकले तो शिवम को पुलिस ने पकड़ लिया। इसके बाद उपाध्यक्ष को भी पकड़कर थाने लाया गया। फिलहाल इस घटनाक्रम से एक बार फिर छात्रों में आक्रोश व्याप्त हो गया है।

इनका कहना है

 हॉस्टल वॉशआउट को लेकर महामंत्री समेत कई अन्य छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर को धमकी दी थी। दिसंबर 2018 में दर्ज पुलिस के हमले के मुकदमे में भी उपाध्यक्ष व महामंत्री वांछित थे, जिस पर उन्हें गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

-श्रीशचंद्र, सीओ कर्नलगंज

दोपहर में मैं अपने दफ्तर था। तभी शिवम सिंह कई छात्रों के साथ आकर बदसलूकी की और 24 घंटे में जान से मारने की धमकी दी है। मामले की शिकायत पुलिस को दे दी गई है।

-प्रो. आरएस दुबे, कुलानुशासक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.