प्रयागराज,जेएनएन : हाई कोर्ट की सख्ती के बाद जिला प्रशासन सिविल लाइंस में सरदार पटेल मार्ग पर पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए तेजी से काम कर रहा है। इस मार्ग पर रामलीला मैदान की जमीन भी खाली करा ली गई। तकरीबन आठ सौ वर्गगज एरिया वाली इस जमीन पर भी अस्थाई पार्किंग बनाई जाएगी। शुक्रवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण, नगर निगम के संयुक्त दस्ते ने इस जमीन पर स्थित जर्जर इमारत को ध्वस्त कर दिया। इसके पहले बुधवार को इसी मार्ग पर वुमेंस पॉलीटेक्निक परिसर में पार्किंग के लिए जमीन समतलीकरण का काम शुरू हुआ है।

पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला, ओएसडी आलोक पांडेय, नगर निगम के जोनल अधिकारी रवींद्र कुमार, अधिशाषी अभियंता आशीष त्रिवेदी, अतिक्रमण निरीक्षक मनोज यादव के नेतृत्व में संयुक्त दस्ता सुबह करीब छह बजे सरदार पटेल मार्ग स्थित रामलीला मैदान पहुंचा। इस परिसर में जर्जर इमारत के संबंध में निगम की ओर से पूर्व मेें ही नोटिस जारी किया जा चुका था। इसी के तहत दस्ते ने पहुंचते ही जेसीबी लगाकर इमारत को ध्वस्त करा दिया। जोनल अधिकारी सत शुक्ला ने बताया कि यहां फिलहाल अस्थाई रूप से पार्किंग स्थल बनाया जाएगा। यह जमीन एक समिति के नाम फ्री-होल्ड है। पार्किंग के संचालन की जिम्मेदारी भूस्वामी को दी जाएगी।

तीन स्थानों पर होगी स्थाई पार्किंग की व्यवस्था

प्रयागराज : सिविल लाइंस में महात्मा गांधी मार्ग व सरदार पटेल मार्ग पर गाडिय़ां न खड़ी हों, इसके लिए तीन स्थानों पर स्थाई पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। इसके तहत एसपी मार्ग पर वुमेंस पॉलीटेक्निक परिसर में पार्किंग स्थल के लिए जमीन समतलीकरण का काम चल रहा है। एलगिन रोड पर एक विवाहघर की जमीन पर तथा सुभाष चौराहा पर पुलिस चौकी के पीछे वाली जमीन पर भी स्थाई पार्किंग बनाने की योजना तैयार हो रही है।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप