प्रयागराज, जेएनएन। जेल में बंद माफिया अतीक अहमद और उसके छोटे भाई पूर्व विधायक अशरफ के वाहन भी कुर्क किए जाएंगे। पुलिस ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। अतीक की बीवी और बच्चों के नाम खरीदी गई कार व दूसरे वाहनों की छानबीन चल रही है। गुर्गों की भी चल संपत्ति के बारे में पता लगाया जा रहा है।  

आरटीओ से वेरीफिकेशन कराया जा रहा

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र में चकिया मुहल्ला निवासी पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद है। गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस माफिया और उसके करीबियों पर शिकंजा कस रही है। अब तक कई अचल संपत्तियों को सीज, कुर्क किया गया है। अब वाहनों को भी गैंगस्टर एक्ट में कुर्क किया जाएगा। जांच में पुलिस को पता चला है कि अतीक के नाम पर चार और उसके छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ के नाम से तीन चार पहिया वाहन हैं। यह जिप्सी, सफारी, फाच्र्यूंनर समेत दूसरी कारें हैं। इनका आरटीओ से वेरीफिकेशन कराया जा रहा है। कुर्की के लिए जल्द ही जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी जाएगी। फिर परिवार के दूसरे सदस्यों, करीबियों और गुर्गों के वाहनों को लेकर यही कार्रवाई की जाएगी।

लग्जरी कार का अतीक है शौकीन

माफिया अतीक लग्जरी कार का शौकीन है। विधानसभा चुनाव के दौरान वह कानपुर में करीब सात करोड़ रुपये की बिना नंबर वाली कार से गया था। उस लग्जरी कार को देख लोग अचरज में पड़ गए थे। हालांकि अभी तक पुलिस उस कार के बारे में कुछ पता नहीं लगा सकी है।

गैंगस्टर के तहत अशरफ की जांच  

कैंट थाने में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में अब तक अतीक के खिलाफ कार्रवाई हो रही थी। सिविल लाइंस पुलिस ने भी धूमनगंज थाने में कायम गैंगस्टर के मुकदमे में अशरफ, पूर्व प्रधान आबिद व अतीक के शूटर तोता की जांच शुरू कर दी है, जिसके तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसपी सिटी दिनेश सिंह का कहना है कि माफिया अतीक की अचल और चल संपत्ति कुर्क की जाएगी। वाहनों के बारे में जानकारी जुटाई गई है और जल्द ही सीज करने की कार्रवाई होगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस