Move to Jagran APP

यूपी उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने घोषित किया असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र विषय का रिजल्ट

उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के खाली पदों के लिए उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 47 के तहत भर्ती निकाली थी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 01:44 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 01:45 AM (IST)
यूपी उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने घोषित किया असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र विषय का रिजल्ट
यूपी उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने घोषित किया असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र विषय का रिजल्ट

प्रयागराज, जेएनएन। लंबी प्रतीक्षा के बाद उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने गुरुवार को असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र विषय का रिजल्ट घोषित कर दिया। उक्त विषय में 273 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। चयनितों में सामान्य वर्ग के 167 (42 महिला), ओबीसी के 63 (22 महिला) व अनुसूचित जाति के 43 (11 महिला) अभ्यर्थी शामिल हैं। इसके पहले आयोग ने इंटरव्यू में 1410 अभ्यर्थियों को बुलाया था। लेकिन, इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ के आदेश पर चार अभ्यर्थियों का इंटरव्यू अलग से लिया गया। सबको मिलाकर समाजशास्त्र विषय में 1278 अभ्यर्थियों ने इंटरव्यू दिया।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के खाली पदों के लिए उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 47 के तहत भर्ती निकाली थी। इसके तहत 35 विषयों में 1150 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों की भर्ती निकाली गई। सारे विषयों में इंटरव्यू की प्रक्रिया आठ फरवरी को पूरी हो गई थी। इसमें 33 विषयों का रिजल्ट पहले ही जारी कर दिया गया था। लेकिन, समाजशास्त्र व शिक्षाशास्त्र का मामला कोर्ट में लंबित होने के कारण रिजल्ट जारी नहीं किया गया।

समाजशास्त्र का इंटरव्यू 13 नवंबर 2019 को शुरू होकर आठ फरवरी 2020 तक चला। इसके बीच अधिक अंक होने के बावजूद इंटरव्यू में न बुलाने के आरोप में चार अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दाखिल कर दी। कोर्ट ने 17 जून को आयोग को चारों अभ्यर्थियों का इंटरव्यू कराने का निर्देश दिया। कोर्ट के निर्देश पर गुरुवार को पहले चारों अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया गया। इंटरव्यू के बाद रिजल्ट जारी हुआ। सचिव डॉ. वंदना त्रिपाठी ने बताया कि रिजल्ट का ब्योरा आयोग की वेबसाइट में अपलोड कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.