प्रयागराज, जेएनएन। कहते हैं कि मेधा छिपी नहीं रहती। चाहे वह ग्रामीण अंचल में ही क्‍यों न हो। इसी बात को चरितार्थ करते हुए मेजा तहसील के ऊरवा विकास खंड अंतर्गत रामनगर निवासी ऊषा यादव ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। उन्‍हें केबीसी की हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। हुनर दिखाकर अपनी प्रतिभा का उन्‍होंने प्रदर्शन किया।

महानायक अमिताभ के समक्ष हॉट सीट पर बैठीं ऊषा

प्रतिभा दिखाकर ऊषा ने न केवल गांव का बल्कि प्रयागराज का नाम भी ऊंचा किया है। उन्होंने सोनी चैनल के सुपर डुपर शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में 25 लाख रुपये जीत कर अपनी मेघा का लोहा मनवाया है। महानायक अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठी ऊषा 13 वें सवाल, प्रह्लाद की मां कौन थीं, का जवाब नहीं दे सकीं और क्विट कर गईं। सोमवार को उनके शो का प्रसारण हुआ। गांव में परिजनों और आस-पड़ोस के साथ ही जिले में लोगों ने इसे उत्सुकता के साथ देखा। 

अपने परिवार के साथ बैठकर ऊषा ने केबीसी शो का प्रसारण देखा

हॉट सीट पर बैठने के बाद ऊषा शुरू में असहज नजर आईं। फिर ऐसा माहौल मिला कि वह प्रश्नों का जवाब देने लगीं। 12 सवालों का जवाब देने तक उन्होंने चारों लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर लिया था। शो के प्रसारण के समय ऊषा अपने घर में थीं। इससे पहले उन्होंने शर्तों के मुताबिक जीती गई रकम के विषय में जानकारी नहीं दी थी। उन्होंने बताया कि 13वां सवाल  हिरण्यकश्यप की पत्नी एवं प्रह्लाद की मां से जुड़ा था। इसका उत्तर उनके पास नहीं था। इसलिए उन्होंने खेल छोडऩे का निर्णय लिया।

जीती गई रकम परिवार की बेहतरी के लिए खर्च करेंगी ऊषा

सोनी चैनल के प्रोमो तथा अखबारों से ऊषा के कौन बनेगा करोड़पति में प्रतिभाग करने की जानकारी जिले के लोगों को पूर्व में मिल चुकी थी, इसलिए ऊषा का प्रदर्शन देखने के लिए खासा उत्साह रहा।  अधिकांश लोग शो खत्म होने तक टीवी के सामने बैठे रहे। रामनगर बाजार के समाजसेवी नीरज यादव सहित संजय श्रीवास्तव आदि ने ऊषा की प्रतिभा की प्रशंसा की। ऊषा का कहना है कि जीती गई रकम से वह अपने सास-ससुर, माता-पिता के लिए बेहतर व्यवस्था करने के साथ-साथ अपने पति व बच्चों के घूमने में खर्च करेंगी। बीए बीएड उपाधि धारक ऊषा टीईटी उत्तीर्ण कर चुकी है। शो में रजिस्ट्रेशन के बाद लखनऊ में उनका ऑडिशन हुआ था।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस