Move to Jagran APP

UPPSC PCS Pre Exam 2019 : ओरिजनल आइडी दिखाने पर ही परीक्षा कक्ष में मिलेगा प्रवेश

PCS ACF RFO Pre Exam 2019 सिर्फ प्रवेश पत्र दिखाने पर परीक्षा देने का मौका नहीं मिलेगा। प्रवेश पत्र के साथ असली आइडी यानी पहचानपत्र रखना जरूरी है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 01:08 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 01:08 PM (IST)
UPPSC PCS Pre Exam 2019 : ओरिजनल आइडी दिखाने पर ही परीक्षा कक्ष में मिलेगा प्रवेश
UPPSC PCS Pre Exam 2019 : ओरिजनल आइडी दिखाने पर ही परीक्षा कक्ष में मिलेगा प्रवेश

प्रयागराज, जेएनएन। पीसीएस, एसीएफ/आरएफओ की प्रारंभिक परीक्षा 2019 (PCS, ACF/RFO Pre Exam 2019) के अभ्यर्थियों को आइडी रखना अनिवार्य है। सिर्फ प्रवेश पत्र दिखाने पर परीक्षा देने का मौका नहीं मिलेगा। प्रवेश पत्र के साथ असली आइडी यानी पहचानपत्र रखना जरूरी है। आइडी की फोटो कापी लेकर जाने पर भी परीक्षा देने से वंचित कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

परीक्षा केंद्र के गेट पर अभ्यर्थी की आइडी व प्रवेश पत्र में लगी फोटो व नाम का मिलान करने के बाद ही उसे प्रवेश दिया जाएगा। अगर दोनों में कोई भिन्नता मिली तो परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने यह निर्णय परीक्षा प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के लिए किया है।

पीसीएस, एसीएफ/आरएफओ की प्रारंभिक परीक्षा 15 दिसंबर को प्रदेश के 19 जिलों में होनी है। इसके लिए 1166 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा में तीनों पदों के लिए 5 लाख 44 हजार 646 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की वेबसाइट पर अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र अपलोड कर दिया गया है। उसे डाउनलोड करके उन्हें परीक्षा देने आना होगा, लेकिन प्रवेश पत्र के साथ आइडी रखना जरूरी है।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद मिश्र का कहना है कि गलत व्यक्ति किसी के स्थान पर परीक्षा न दे पाए, उसके लिए असली आइडी लाने को कहा गया है। बताते हैं कि वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने पर कई बार फोटो साफ नहीं आती। इससे अभ्यर्थी का चेहरा पहचानने में दिक्कत आती है। ऐसी स्थिति न हो उसके लिए सतर्कता बरती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.