राज्य ब्यूरो, प्रयागराज। UPPSC News: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) से राजकीय इंटर कालेजों के लिए चयनित 1340 प्रवक्ताओं को अब तक कालेज आवंटन नहीं किया गया है। इससे चयनितों में आक्रोश है। मंगलवार को चयनित प्रवक्ताओं ने अपर शिक्षा निदेशक राजकीय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और जल्द से जल्द कालेज आवंटन की मांग की।

आयोग ने जून में जारी कर दिया रिजल्ट

राजकीय इंटर कालेजों में 16 विषयों के 1340 प्रवक्ता पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर 2020 में विज्ञापन जारी किया गया था। इसकी लिखित परीक्षा 13 मार्च 2020 को कराई गई थी। आयोग ने जून में चयनितों का परिणाम जारी कर दिया था। परिणाम जारी होने के बाद जुलाई और अगस्त में चयनितों के अभिलेखों का सत्यापन किया गया। सत्यापन पूरा होने के बाद चयनितों की सूची अपर शिक्षा निदेशक राजकीय को भेज दी गई। लेकिन निदेशालय से कालेज आवंटन नहीं किया गया। कालेज आवंटन के लिए चयनित अभ्यर्थी कई बार कार्यालय में संपंर्क किए लेकिन उचित जवाब न मिला।

कालेज आवंटन के लिए पोर्टल खोलकर जल्द से जल्द लिया जाय विकल्प

इससे आक्रोशित अभ्यर्थियों ने मंगलवार को अपर शिक्षा निदेशक राजकीय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि कालेज आवंटन के लिए पोर्टल खोलकर जल्द से जल्द विकल्प लिया जाय। वहीं अपर शिक्षा निदेशक राजकीय कृष्ण कुमार गुप्ता ने कहा कि चयनितों की सूची आयोग से देर से मिली है।

आवंटन की प्रक्रिया के लिए तीन अधिकारियों को लगाया गया है, जल्द पोर्टल खोला जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में पंकज कुमार, अनुज मिश्रा, अश्वनी राय, मुशर्रफ हुसैन, शुभम आर्य, संजय कुमार, अभिषेक दुबे आदि थे।

Edited By: Ankur Tripathi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट