प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) की परीक्षा के दौरान साल्वर गैंग में एक कोचिंग संचालक का नाम भी सामने आया है। अब एसटीएफ को उसकी तलाश है। बताया जा रहा है कि कोचिंग संचालक की भूमिका इसमें मध्यस्थ की रही है। पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि मतदाता पहचान पत्र, फोटो आदि का‍ेचिंग संचालक ने ही उपलब्ध कराई थी। वह कर्नलगंज क्षेत्र का रहने वाला है और वहीं कोचिंग चलाता है।

केएल पटेल से जुड़े हो सकते हैं तार

सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा में रुपये लेकर अभ्यर्थियों को पास कराने वाले गैंग के सरगना केएल पटेल से भी इसके तार जुड़े होने की आशंका है। एसटीएफ के अधिकारियों का कहना है कि यह दूसरा गैंग है। इस गैंग में कई लोगों के जुड़े होने की संभावना है।

बीईओ परीक्षा में पकड़ा गया था सॉल्वर गैंग, दो गिरफ्तार

बता दें कि स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने रविवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) की परीक्षा के दौरान यहां सॉल्वर गैैंग पकड़ा था। चिन्मयानंद विद्यालय रसूलाबाद स्थित केंद्र से साल्वर और अभ्यर्थी गिरफ्तार किए गए। पूछताछ के बाद एक कोचिंग संचालक की तलाश है। आसार हैैं कि उसकी गिरफ्तारी के बाद और नाम सामने आ सकते हैं।

अभ्यर्थी की जगह कोई सॉल्वर परीक्षा देने की एसटीएफ को मिली थी सूचना

परीक्षा के दौरान एसटीएफ इंस्पेक्टर केसी राय को जानकारी हुई थी कि चिन्मयानंद विद्यालय परीक्षा केंद्र पर किसी अभ्यर्थी की जगह कोई सॉल्वर परीक्षा दे रहा है। यहां दबिश में सुधीर पटेल पुत्र राममिलन पटेल निवासी टुड़यिार श्रीकपूरा थाना मेजा पकड़ा गया था। वह धीरेंद्र कुमार मौर्या पुत्र श्यामजी निवासी मवैया हिंदुवानी सरायममरेज थाना हंडिया के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। सुधीर ने बताया कि वह एक कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है। कोचिंग सेंटर के संचालक आशुतोष नाथ के माध्यम से उसकी मुलाकात धीरेंद्र से हुई थी। उसे 50 हजार रुपये देने की बात कही गई थी। तीन हजार रुपये एडवांस मिले थे। एसटीएफ ने सुधीर की निशानदेही पर केंद्र के बाहर मौजूद धीरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ के सीओ नवेंदु सिंह के अनुसार धीरेंद्र जिला कचहरी में बाबू है। दोनों के खिलाफ शिवकुटी थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस