Move to Jagran APP

UP Sikshak Bharti : शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा में सरगना समेत 12 पर लगा गैंगस्टर Prayagraj News

UP Sikshak Bharti पूछताछ में पुलिस को पता चला था कि गैंग का लीडर केएल पटेल अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर सरकारी नौकरी दिलाने की बात कहकर अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेता था। फर्जी दस्तावेजों के सहारे कुछ लोगों को सरकारी नौकरी भी दिला चुके हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 08:59 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 08:59 AM (IST)
UP Sikshak Bharti : शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा में सरगना समेत 12 पर लगा गैंगस्टर Prayagraj News
मुख्य सरगना समेत 12 लोगों पर सोरांव थाने की पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है।

प्रयागराज,जेएनएन। शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा में मुख्य सरगना समेत 12 लोगों पर सोरांव थाने की पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है। ये सभी सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर अभ्यर्थियों से लंबी रकम वसूलते थे।

loksabha election banner

एसटीएफ और सोरांव पुलिस ने संयुक्त रूप से शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा का राजफाश किया था। बहरिया थाना क्षेत्र के कपसा गांव निवासी केएल पटेल उर्फ कृष्ण लाल पटेल को गिरफ्तार कर लाखों रुपये बरामद किए गए थे।

गैंग का लीडर है केएल पटेल

पूछताछ में पुलिस को पता चला था कि गैंग का लीडर केएल पटेल अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर सरकारी नौकरी दिलाने की बात कहकर अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेता था। फर्जी दस्तावेजों के सहारे कुछ लोगों को सरकारी नौकरी भी दिला चुके हैं।

ये हैं गिरोह में शामिल

इसके बाद पुलिस ने तुलारामबाग के संतोष कुमार बिंद, बारी कोइराना भदोही के रुद्रपति दुबे, भरवन का पूरा लइयानापुर नवाबगंज के हरिकृष्ण सरोज, कस्तूरीपुर होलागढ़ के कमल पटेल, खिदिरपुर नवाबगंज के संजीत, भरवन का पूरा लइयानापुर के शशि प्रकाश सरोज, थंपुर नरायनगंज मान्धाता प्रतापगढ़ के धर्मेंद्र सरोज उर्फ आलोक, राजापुर कैंट के ललित त्रिपाठी, छितौना सरायममरेज के धर्मेंद्र कुमार पटेल, उतरई सिकरारा जौनपुर के विनोद यादव और कनैला खुर्द कल्वारी बस्ती के बलवंत कुमार को गिरफ्तार किया था। सोरांव थाना प्रभारी रामचरन का कहना है कि सभी आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्‍ट की कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.