Move to Jagran APP

UP Shikshak Bharti News : मोस्टवांटेड चंद्रमा का सुराग नहीं, एसटीएफ अब करीबियों पर कसेगी शिकंजे Prayagraj News

UP Shikshak Bharti News मोस्‍टवांटेड की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ लगातार छापेमारी कर रही है। हालांकि वह पकड़ से दूर है। टीईटी पेपर आउट करने के अभियुक्तों से पूछताछ होगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 08:12 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 08:12 AM (IST)
UP Shikshak Bharti News : मोस्टवांटेड चंद्रमा का सुराग नहीं, एसटीएफ अब करीबियों पर कसेगी शिकंजे Prayagraj News
UP Shikshak Bharti News : मोस्टवांटेड चंद्रमा का सुराग नहीं, एसटीएफ अब करीबियों पर कसेगी शिकंजे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। सहायक शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा मामले में मोस्टवांटेड चंद्रमा यादव एसटीएफ के हाथ नहीं आ पा रहा है। हालांकि उसकी तलाश में एसटीएफ ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। वहीं अब चंद्रमा के करीबियों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) अब टीईटी-2019 परीक्षा का पेपर आउट कराने के मामले में पकड़े गए रेलकर्मी अमित यादव और संजय उर्फ उमेश, राजेंद्र यादव समेत अन्य लोगों से भी पूछताछ करेगी।

loksabha election banner

गिरोह के सरगना ने पूछताछ में दी नई जानकारी

कस्टडी रिमांड पर लिए गए शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा गिरोह के सरगना डॉ. केएल पटेल ने पूछताछ में इनके बारे में नई जानकारी दी थी। इसी आधार पर चंद्रमा की गिरफ्तारी पर जोर देते हुए उसके करीबियों पर शिकंजा कसने के लिए साक्ष्य संकलित किया जा रहा है।

संजय समेत कई अन्य से चंद्रमा के कनेक्शन की पड़ताल चल रही

कहा जा रहा है कि अशोक नगर निवासी संजय उर्फ उमेश उर्फ राकेश सिंह उर्फ गुरुजी बहुत ही शातिर है। उसने ही चंद्रमा यादव के प्रीतम नगर स्थित पंचमलाल आश्रम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से टीईटी का पेपर आउट कराने के लिए प्लान बनाया था। चंद्रमा के साथ उसे भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा में चंद्रमा यादव का नाम सामने आने के बाद उसे मोस्टवांटेड करार किया गया है, संजय समेत कई अन्य से उसके कनेक्शन की पड़ताल चल रही है।

पुराने मामले के अभियुक्तों से पूछताछ की जाएगी

एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि केएल पटेल अपने गिरोह से जुड़े लोगों से फोन पर बहुत कम बात करता था। मिलने के लिए वह चंद्रमा, ललित त्रिपाठी, मायापति जैसे अन्य लोगों को अपने फूलपुर स्थित स्कूल में बुलाता था। ऐसे में स्कूल प्रबंधक और गैंग के दूसरे सदस्यों के बारे जानकारी जुटाने के लिए पुराने मामले के अभियुक्तों से पूछताछ की जाएगी। वहीं एसटीएफ की दो टीम फरार चल रहे चंद्रमा यादव, मायापति दुबे, दुर्गेश पटेल व संदीप पटेल की गिरफ्तारी के लिए संभावित जगह छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.