Move to Jagran APP

UP Shikshak Bharti News : फर्जीवाड़ा की जांच कर रही STF को चौंकाने वाली नई जानकारी मिली Prayagraj News

UP Shikshak Bharti News केएल पटेल ही नहीं फर्जीवाड़ा में कई और भी लोग भी शामिल हैं। जांच के दौरान एसटीएफ को चौंकाने वाली जानकारी मिली है। इसकी जांच की जा रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 09:49 AM (IST)
UP Shikshak Bharti News : फर्जीवाड़ा की जांच कर रही STF को चौंकाने वाली नई जानकारी मिली Prayagraj News
UP Shikshak Bharti News : फर्जीवाड़ा की जांच कर रही STF को चौंकाने वाली नई जानकारी मिली Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने वाले रैकेड में अन्य भी लोग हैं। फजीवाड़ा की जांच कर रही स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) को चौंकाने वाली कुछ नई जानकारी मिली है। पता चला है कि डॉ. केएल पटेल की तरह कुछ और भी शातिर शख्स हैं, जिन्होंने फर्जीवाड़ा किया है। कुछ अभ्यर्थियों से मिली शिकायत के बाद एसटीएफ ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

फर्जीवाड़ा करने वालों और पास कराए गए अभ्यर्थियों के नाम भी बताए गए हैं

एसटीएफ की एक टीम शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा गिरोह के सरगना डॉ. केएल पटेल से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है। इसी बीच एसटीएफ को कुछ ऐसी शिकायतें मिली, जिसमें कहा गया है कि प्रतापगढ़, मीरजापुर, जौनपुर और कौशांबी के कई ऐसे युवक हैं। इन युवकों ने शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में पैसा लेकर अभ्यर्थियों को पास कराया है। शिकायत में कथित रूप से फर्जीवाड़ा करने वालों और पास कराए गए अभ्यर्थियों के नाम भी बताए गए हैं।

एसटीएफ के अधिकारी इस संबंध में कुछ बोलने से कतरा रहे

एसटीएफ यह भी पता लगा रही है कि जिन युवकों के बारे में शिकायत मिली है, कहीं उनके तार डॉ. केएल पटेल अथवा उसके गिरोह के सदस्यों से तो नहीं जुड़े हैं। एक-एक शिकायत के आधार पर जमीनी हकीकत की पड़ताल की जा रही है। एसटीएफ के अधिकारी इस संबंध में कुछ बोलने से कतरा रहे हैं।

फरार अभियुक्तों की तलाश कर रही है एसटीएफ

वहीं दूसरी ओर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने वाले स्कूल प्रबंधक चंद्रमा यादव व मायापति दुबे, दुर्गेश पटेल व संदीप पटेल फरार चल रहे हैं। इन फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ तमाम कोशिश तो कर रही है। हालांकि इसके बावजूद अभी वह पकड़े नहीं जा सके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.