Move to Jagran APP

यूपी के कैबिनेट मंत्री नंदी ने कहा- पटरी दुकानदारों के साथ है मोदी और योगी सरकार

मंत्री नंदी ने कहा कि वर्तमान में केंद्र की मोदी और प्रदेश में योगी सरकार पटरी दुकानदारों की चिंता करने वाली है। पीएम स्वनिधि योजना के तहत पटरी दुकानदारों को 10 हजार रुपये का लोन देने के साथ ही अन्य कई सुविधाएं दी जा रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 30 Oct 2021 07:46 AM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 07:46 AM (IST)
यूपी के कैबिनेट मंत्री नंदी ने कहा- पटरी दुकानदारों के साथ है मोदी और योगी सरकार
मंत्री नंद गोपाल गुप्‍त नंदी ने कहा कि सरकार पटरी दुकानदारों को प्रोत्‍साहित कर रही है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। नगरीय क्षेत्र के स्थानीय उत्पादों व रेहड़ी पटरी दुकानदारों के प्रोत्साहन के लिए इन दिनों वेंडिंग जोन में दीपावली मेले का आयोजन किया जा रहा है। प्रयागराज प्रवास के दौरान इस संबंध में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि अब तक जहां पिछली सरकारों में पटरी दुकानदारों के साथ अन्याय होता था, उन्हें बसाने के बजाय उजाड़ा जाता था। उन पर लाठियां बरसाई जाती थीं। अब भाजपा की सरकार में ऐसा कुछ नहीं हो रहा बल्कि उन्हें सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। दीपावली पर मेला लगाकर उनके लिए आय के अवसर दिए जा रहे हैं, जिससे उनकी दीपावली शुभ हाे सके।

loksabha election banner

बोले नंदी, पटरी दुकानदारों को सम्‍मानित भी किया जाता है

मंत्री नंदी ने कहा कि वर्तमान में केंद्र की मोदी और प्रदेश में योगी सरकार पटरी दुकानदारों की चिंता करने वाली है। पीएम स्वनिधि योजना के तहत पटरी दुकानदारों को 10 हजार रुपये का लोन देने के साथ ही अन्य कई सुविधाएं दी जा रही है। कैबिनेट मंत्री ने यह भी कहा कि अलग-अलग आयोजनों में पटरी दुकानदारों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें सम्मानित भी किया जाता है।

महामारी के बाद लोगों की आय बढ़ाने पर जाेर

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्त नंदी ने कहा कि प्रयागराज के साथ पूरे प्रदेश में दीपावली मेले का आयाेजन कराया जा रहा है। सरकार का प्रयास है कि महामारी के दौर में जिनकी आय का जरिया खत्म हो गया, उनके लिए भी तमाम प्रयास हो रहे हैं। खासकर लाखों रेहड़ी तथा पटरी दुकानदारों की चिंता सरकार को है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम स्वनिधि योजना की शुरुआत की। इसका लाभ आज लाखों पटरी दुकानदारों को मिल रहा है। उनकी आजीविका को पटरी पर लाने का यह बेहतर अवसर भी बन रह है।

सभी जिलों में आठ दिवसीय दीपावली मेला

वोकल फार लोकल को प्रोत्साहित करते हुए मुख्यमंत्री के आदेश पर प्रदेश के सभी जिलों में आठ दिवसीय प्रदेश स्तरीय दीपावली मेला लगाया गया है। इनमें लोगों की जरूरत के अनुसार वस्तुएं मिल रही हैं। स्थानीय उत्पाद को भी बढ़ावा मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.