Move to Jagran APP

UP Board Exam 2020 : यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र का निर्धारण लगभग पूरा, 74 जिलों का ब्योरा किया गया अपलोड

UP Board Exam 2020 बोर्ड प्रशासन ने 12 नवंबर को 10वीं -12वीं की परीक्षा के लिए 7761 प्रस्तावित केंद्रों की सूची जारी की। इसके बाद जिला से केंद्र निर्धारण से जुड़ी आपत्तियां मांगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 12:51 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 12:51 PM (IST)
UP Board Exam 2020 : यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र का निर्धारण लगभग पूरा, 74 जिलों का ब्योरा किया गया अपलोड
UP Board Exam 2020 : यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र का निर्धारण लगभग पूरा, 74 जिलों का ब्योरा किया गया अपलोड

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा कराने के लिए केंद्रों का निर्धारण लगभग पूरा हो गया है। शनिवार देर रात तक प्रदेश के 74 जिलों के परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई जबकि गोंडा जिला से केंद्रों का ब्योरा विलंब से मिलने के कारण उसकी सूची अपलोड नहीं हो पायी। उसकी सूची अपलोड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। रविवार को ही गोंडा के परीक्षा केंद्रों की पूरी सूची भी अपलोड कर दी जाएगी।

loksabha election banner

यूपी बोर्ड प्रशासन ने 12 नवंबर को 10वीं व 12वीं की परीक्षा के लिए 7761 प्रस्तावित केंद्रों की सूची जारी किया था। इसके बाद हर जिला से केंद्र निर्धारण से जुड़ी आपत्तियां मांगी गई। बोर्ड ने 30 नवंबर को परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी करने की घोषणा किया था। इसके मद्देनजर सारे जिलों के जिलाधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को 27 नवंबर की मध्यरात्रि तक आपत्तियां बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश था। लेकिन तय समय पर दर्जनभर जिलों का ब्योरा बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड नहीं हो पाया। जिलों से ब्योरा अपलोड करने का सिलसिला 29 नवंबर तक जारी रहा। इसके बावजूद बोर्ड प्रशासन ने तय तारीख पर 74 जिलों के परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दिया। बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव का दावा है कि अभी तक कभी भी परीक्षा केंद्रों की सूची तय तारीख पर जारी नहीं हुई। ऐसा पहली बार हुआ है जब यूपी बोर्ड ने अपनी तय तारीख पर परीक्षा केंद्रों की लगभग पूरी सूची जारी कर दिया। बताया कि गोंडा जिला का ब्योरा वेबसाइट पर अपलोड करने की प्रक्रिया शुरू है, उसका काम भी जल्द पूरा हो जाएगा। परीक्षा की अंतिम संख्या गोंडा का ब्योरा अपलोड होने के बाद घोषित किया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.