Move to Jagran APP

UP Board 10th and 12th Exam 2020 : पहले दिन पकड़े गए 34 नकलची, सात पर एफआइआर

UP Board 10th and 12th Exam 2020 यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 के पहले ही दिन उत्तर प्रदेश भर में 34 नकलची पकड़े गए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 10:14 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 07:43 AM (IST)
UP Board 10th and 12th Exam 2020 : पहले दिन पकड़े गए 34 नकलची, सात पर एफआइआर
UP Board 10th and 12th Exam 2020 : पहले दिन पकड़े गए 34 नकलची, सात पर एफआइआर

प्रयागराज, जेएनएनएन। UP Board 10th and 12th Exam 2020 : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 के पहले ही दिन उत्तर प्रदेश भर में 34 नकलची पकड़े गए हैं। वहीं, अलग-अलग जिलों में छह परीक्षार्थी और एक अन्य के विरुद्ध केंद्र व्यवस्थापकों ने एफआइआर दर्ज कराई है। 

loksabha election banner

यूपी बोर्ड प्रशासन की ओर से कहा गया है कि प्रदेश के सभी जिलों के परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की विशेष निगरानी करके प्रवेश दिया गया, इसके बाद भी कुछ परीक्षार्थी अनुचित साधन परीक्षा कक्ष में ले जाने में सफल रहे। वह परीक्षा के दौरान नकल करने के प्रयास में पकड़े गए हैं। इसमें हाईस्कूल में 26 बालक व एक बालिका है, जबकि इंटर में सात बालकों को नकल की सामग्री के साथ पकड़ा गया है। इसी तरह से सचल दल व अन्य ने छह परीक्षार्थियों व एक अन्य को पकड़ा है, उनके विरुद्ध केंद्र व्यवस्थापकों ने थाने में एफआइआर दर्ज कराई है।

यूपी बोर्ड मुख्यालय के कंट्रोल रूम ने यह सूचनाएं सभी जिलों से शाम सात बजे तक ली है। इसमें कई जिले तय समय तक अपनी रिपोर्ट नहीं दे सके हैं, उनकी सूचना कल जारी की जाएगी। यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्रों के आसपास पुलिस व अन्य सशस्त्र बल तैनात रहे हैं इससे केंद्रों के आसपास परीक्षार्थियों के परिजन व करीबी नहीं जुट सके। परीक्षा नकलविहीन होने की सूचना है, कंट्रोल रूम व राज्य मुख्यालय के कंट्रोल रूम की सूचना पर अफसरों ने कई केंद्रों का औचक निरीक्षण किया है।

कल की परीक्षा

19 फरवरी, 2020 बुधवार को हाईस्कूल परीक्षा की पहली पाली में पाली, अरबी व फारसी व दूसरी पाली में संगीत गायन का इम्तिहान होगा। ऐसे ही इंटर परीक्षा की पहली पाली में संगीत गायन, संगीत वादन व नृत्यकला और दूसरी पाली में व्यवसायिक वर्ग की कृषि शस्य विज्ञान प्रथम प्रश्नपत्र कृषि भाग एक व कृषि शस्य विज्ञान षष्टम प्रश्नपत्र कृषि भाग दो की होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.