Move to Jagran APP

UP BEd Entrance Exam 2020 : बुखार से पीडि़त अभ्‍यर्थी भी दे सकेंगे परीक्षा, वह अलग कमरे में बैठेंगे

UP BEd Entrance Exam 2020 प्रयागराज मंडल के 86 केंद्रों पर 25 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। बुखार पीडि़त अभ्‍यर्थी भी परीक्षा दे सकेंगे। उन्‍हें अलग कमरों में बैठाया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 11:28 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 11:35 AM (IST)
UP BEd Entrance Exam 2020 : बुखार से पीडि़त अभ्‍यर्थी भी दे सकेंगे परीक्षा, वह अलग कमरे में बैठेंगे
UP BEd Entrance Exam 2020 : बुखार से पीडि़त अभ्‍यर्थी भी दे सकेंगे परीक्षा, वह अलग कमरे में बैठेंगे

प्रयागराज, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से नौ अगस्त को प्रस्तावित बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारी को लेकर प्रयागराज में तैयारियां जोरों पर हैं। बुखार से पीडि़त अभ्‍यर्थियों को परेशान होे की जरूरत नहीं है। उन्‍हें भी परीक्षा में शामिल होने का अवसर मिलेगा। हां, उनके लिए अगल कमरे की व्‍यवस्‍था की जाएगी। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते यह व्‍यवस्‍था की जा रही है।

prime article banner

परीक्षा की गाइडलाइन से अवगत कराया

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय में प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर के केंद्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक हुई। बैठक में लखनऊ विवि के तीन सदस्यीय टीम ने परीक्षा की गाइडलाइन से अवगत कराया। विवि के रजिस्ट्रार शेषनाथ पांडेय ने बताया कि बैठक में तय हुआ कि बुखार पीडि़त अभ्यर्थियों को परीक्षा से वंचित नहीं किया जाएगा। उन्हेंं अलग कमरे में बैठाया जाएगा। फिजिकल डिस्टेसिंग के लिहाज से एक कमरे में 24 और केंद्र पर अधिकतम तीन सौ आवेदकों की परीक्षा होगी। तीनों जनपदों के केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा सामाग्री सौंप दी गई है।

प्रयागराज के 74, प्रतापगढ़ में सात, कौशांबी में तीन व फतेहपुर में दो केंद्रों पर परीक्षा

प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार शेषनाथ पांडेय ने बताया कि प्रयागराज के 74, प्रतापगढ़ में सात, कौशांबी में तीन और फतेहपुर में दो केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। तकरीबन 25 हजाार अभ्यर्थी 86 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा देंगे।

सिर्फ 24 अभ्‍यर्थी एक कमरे में बैठेंगे

वहीं सेंट एंथोनी इंटर कालेज में प्रयागराज जनपद के केंद्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक हुई। बैठक में यह तय किया गया कि कोरोनाकाल में फिजिकल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए परीक्षा केंद्र पर एक कमरे में 24 छात्रों की परीक्षा होगी। एक छात्र से दूसरे छात्र की दूरी आठ फीट होगी। इसके अलावा इस बार एक कमरे में सिर्फ एक कक्ष निरीक्षक की तैनाती की जाएगी। हालांकि, इस फैसले पर कुछ केंद्र व्यवस्थापकों ने विरोध भी किया लेकिन डीएम में स्पष्ट किया कि जो निर्देश है उसी के अनुसार काम होगा। इसके अलावा सभी परीक्षा केंद्रों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी।

मुविवि में आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक बढ़ी
उत्तर प्रदेश राजॢष टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के नए सत्र जुलाई 2020 के सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। यह जानकारी प्रवेश प्रभारी डॉ. ज्ञान प्रकाश यादव ने दी। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण हुए लॉकडाउन की वजह से कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह के निर्देश पर यह निर्णय लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.