Move to Jagran APP

यूपी में राम राज्य कायम करेगी भाजपा सरकार, कौशांबी में बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास के लिए काम कर रही रही है। समाज से छुआछूत भेदभाव को मिटाने का कार्य भाजपा कर रही है। जनता साथ दे भाजपा सरकार यूपी में राम राज्य कायम करेगी। यह प्रदेश विकास की नई ऊंचाइयों को छूने वाला है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 02:19 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 05:34 PM (IST)
यूपी में राम राज्य कायम करेगी भाजपा सरकार, कौशांबी में बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का सकाढ़ा में आयोजित जनसभा में स्वागत किया डिप्टी सीएम ने

कौशांबी, जागरण संवाददाता। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी गुरूवार दोपहर खराब मौसम के बीच कौशांबी में विधानसभा चायल क्षेत्र के सकाढ़ा में आयोजित जनसभा में पहुंचे और श्रीराम वन गमन मार्ग समेत 2650 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उनके साथ प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे जिन्होंने इन परियोजनाओं से कौशांबी का तेज विकास होने की बात कहते हुए केंद्रीय मंत्री का आभार जताया और कहा कि भाजपा सरकार में यूपी विकास की राह पर अग्रसर है।

loksabha election banner

एक बजे बारिश के बीच पहुंचे गडकरी और केशव

विधानसभा चायल के सकाढ़ा में आयोजित जन सभा में मुख्य अतिथि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद को सकाढ़ा गांव के हेलीपैड पर सुबह 11. 15 बजे हेलीकाप्टर से पहुंचना था लेकिन खराब मौसम और बारिश से देर हुई। सभा में करीब एक बजे नितिन गडकरी और केशव प्रसाद पहुंचे। केंद्रीय मंत्री राम वन गमन मार्ग समेत कुल 2650 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

केंद्रीय मंत्री ने प्रयागराज के रामपुर से भड़ेवरा खंड चौड़ी करण एंव उन्नयन का 76 करोड़ रुपये से 15 किलोमीटर लंबी सड़क का लोकार्पण करते हुए भगवान श्रीराम वन - गमन मार्ग के कौशांबी फतेहपुर एवं चित्रकूट जनपद के बरनपुर कादीपुर इचौली से रामपुरिया अवल खंड तक 38 किलोमीटर सड़क को 1200 करोड़ से फोर लेन चौड़ी करण , भगवान श्रीराम वन- गमन मार्ग चित्रकूट के रामपुरिया अवल से चकला राजधानी खंड का 44 किलोमीटर सड़क को 900 करोड़ से चौड़ी करण, चित्रकूट के राजापुर से रैपुरा खंड का 19 किलोमीटर सड़क को सौ करोड़ व प्रयागराज एवं मिर्जापुर जनपद के भडेसर से ड्रमडगज खंड का 44 किलोमीटर सड़क को 258 करोड़ की लागत से चौड़ी करण एवं प्रयागराज जनपद के आरओबी सहित पांच किलोमीटर जसरा बाई पास का 125 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण समेत कौशांबी जनपद को 2659 करोड़ रुपये की सौगात दिया है।

भाजपा में सबका साथ और सबका विकास, मां-बेटे की तरह की नहीं है यह पार्टी

जनसभा को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास के लिए काम कर रही रही है। समाज से छुआछूत, भेदभाव को मिटाने का कार्य भाजपा कर रही है। जनता साथ दे बस, भाजपा सरकार यूपी में राम राज्य कायम करेगी। यह प्रदेश विकास की नई ऊंचाइयों को छूने वाला है। कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा की भाजपा कोई मां बेटे वाली पार्टी नहीं है। केंद्र व प्रदेश सरकार किसान व गरीब मजदूरों के हित में कार्य कर रही है। किसानों व बेरोजगारों की मजबूती के लिए ठोस कदम उठाया जाएगा। आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों को वोट देकर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाएं।

65 फिट चौड़ा बनेगा राम वन गमन मार्ग

राम वन गमन मार्ग के निर्माण कर कवायद कई माह से चल रही थी। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के शिलान्यास करने के बाद फोर लेन का निर्माण जल्द शुरू होगा। शासन के निर्देश पर पूर्व में दिल्ली की एक संस्थान सर्वे कार्य भी किया था। यह सड़क अयोध्या से प्रतापगढ़ के श्रृंगवेरपुर धाम और कौशांबी होते हुए चित्रकूट धाम के लिए जाएगी। सड़क का डामरीकरण 65 फीट का होगा। इसी में बीच में डिवाइडर ही बनाया जाएगा। सड़क बनने के बाद पर्यटक स्थल को बढ़ावा मिलेगा साथ ही अयोध्या से चित्रकूट का सफर भी आसान होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.