Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री गडकरी श्रृंगवेरपुर धाम में राम वन गमन मार्ग का करेंगे शिलान्‍यास, पांच को आएंगे प्रयागराज

केंद्र और प्रदेश सरकार की प्राथमिकता वाले राम वन गमन मार्ग का शिलान्यास करने के लिए पांच जनवरी को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर आ रहे हैं। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल होंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 05:05 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 05:05 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री गडकरी श्रृंगवेरपुर धाम में राम वन गमन मार्ग का करेंगे शिलान्‍यास, पांच को आएंगे प्रयागराज
राम वन गमन मार्ग का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पांच जनवरी को श्रृंगवेरपुर में शिलान्यास करेंगे।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। राम वन गमन का शिलान्यास करने के लिए पांच जनवरी को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी प्रयागराज आएंगे। यहां से वह गंगापार स्थित श्रृंगवेरपुर धाम जाएंगे। श्रृंगवेरपुर धाम में राम वन गमन मार्ग का शिलान्‍यास करेंगे। केंद्रीय मंत्री के आगमन को देखते हुए प्रशासन और लोक निर्माण विभाग ने तैयारी तेज कर दी है। आयोजन स्थल पर ट्रैक्टर लगाकर समतलीकरण और सफाई का काम किया जा रहा है। बैरिकेडिंग भी की जाएगी।

loksabha election banner

अयोध्‍या से चित्रकूट तक बनाया जाएगा राम वन गमन मार्ग

भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या से शुरू होकर प्रतापगढ़, प्रयागराज, कौशांबी होते हुए चित्रकूट तक राम वन गमन बनाया जाएगा। इसकी लंबाई करीब 180 किलोमीटर है और 35 सौ करोड़ लागत आएगी। राम वन गमन के लिए पिछले कई साल से प्रयास चल रहा है। इसके लिए केंद्र सरकार से भी बजट मिलेगा। इस मार्ग के बनने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, साथ ही गांवों का विकास भी होगा।

समारोह में यूपी के सीएम योगी व डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य भी होंगे शामिल

केंद्र और प्रदेश सरकार की प्राथमिकता वाले इस कार्य का शिलान्यास करने के लिए पांच जनवरी को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी श्रृंगवेरपुर आ रहे हैं। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल होंगे। कार्यक्रम की तैयारी के लिए श्रृंगवेरपुर में काम शुरू हो गया है। घाट के निकट खाली मैदान पर आयोजन होगा। उस मैदान की सफाई और समतलीकरण का काम चल रहा है। बैरिकेडिंग कराई जाएगी।

कौशांबी भी जाएंगे केंद्रीय मंत्री गडकरी

श्रृंगवेरपुर में सभा करने के बाद केंद्रीय मंत्री गडकरी कौशांबी जनपद भी जाएंगे। वहां पर भी वे सभा करेंगे। राम वन गमन पथ बनाने के लिए ग्रामीणों से जमीन ली जानी है। जमीन लेने के लिए जिला प्रशासन ने सर्वे कर लिया है। इन जमीन के अधिग्रहण के लिए जल्द ही आदेश जारी कर दिया जाएगा। फिर ग्रामीणों से सर्किल रेट पर जमीन लेकर उस पर राम वन गमन बनवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.