इलाहाबाद : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का शुभारंभ कौशांबी के जिला अस्पताल में मंगलवार को सांसद विनोद सोनकर ने किया। इसो अब गरीब परिवार के सदस्यों को पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज इस योजना के तहत किया जाएगा। इससे लिए लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड दिया जाएगा।

जिला अस्पताल में प्रधानमंत्री जन आरोग्य केंद्र का उद्घाटन करते समय सांसद ने बताया कि प्रदेश के करीब एक करोड़ 18 लाख लोगों में कौशांबी जिले के एक लाख 16 हजार 160 परिवार लाभांवित होंगे। इस योजना से 1350 बीमारियों का इलाज होगा। इससे पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज होगा। सांसद ने बैशकांटी निवासी उमेश कुमार व शेषा गांव के रामेंद्र त्रिपाठी को गोल्डेन कार्ड दिया। सांसद ने यह भी कहा की प्रधानमंत्री की सोच है कि देश का प्रत्येक नागरिक स्वस्थ रहे। पैसों के अभाव में इलाज से वंचित न होने पाए।

कार्यक्रम में मंझनपुर विधायक लाल बहादुर, सीएमएस डॉ. दीपक सेठ, इंद्र प्रकाश, संजीत ¨सह, भूपेंद्र ¨सह, कौशलानंद शुक्ल, कमलेश सोनकर, अरुण ¨सह, गुलाब कुशवाहा, अशोक कुमार लोधी, सांसद मीडिया प्रभारी राजेंद्र पांडेय आदि मौजूद रहे।

---------

सांसद ने तहसील में बने इज्जत घर का किया उद्घाटन

कौशांबी के चायल तहसील परिसर में सार्वजनिक शौचालय नहीं था। इसकी शिकायत पूर्व में स्थानीय लोगों व अधिवक्ताओं ने पूर्व में सांसद विनोद सोनकर से की थी। इस पर सांसद ने ¨हदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिम्टेड के सीनियर एरिया सेल्स मैनेजर विनय कुमार ¨सह से कहकर सीएसआर प्रोजेक्ट के अंतर्गत चायल तहसील परिसर में शौचालय का निर्माण कराया। शौचालय का निर्माण पूरा हो जाने के बाद मंगलवार को सांसद ने इज्जत घर का लोकार्पण किया। वरिष्ठ अधिवक्ता राजकुमार शर्मा ने सांसद से मांग किया कि मुकदमों की पैरवी करने आने वाले बादकारियों के बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है। इस पर सांसद ने अपने निधि से पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर उपजिलाधिकारी अनिल चतुर्वेदी, सीओ राजकुमार त्रिपाठी,नायब तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव,भाजपा नेता बृजेन्द्र जिलामहामंत्री जय¨सह पटेल, नारायण मिश्र, बार संघ के अध्यक्ष मान¨सह, भाजपा मंडल अध्यक्ष रमेश ¨सह पटेल, सुल्तान मोहम्मद, नन्हे तिवारी, अर¨वद तिवारी, योगेंद्र ¨सह, संतोष ¨सह पटेल, जय ¨सह पटेल, आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran